राष्ट्रीय

एयर इंडिया की फ्लाइट में लगी आग, मस्कट से कोच्चि आ रही थी प्लेन

Arun Mishra
14 Sep 2022 10:32 AM GMT
एयर इंडिया की फ्लाइट में लगी आग, मस्कट से कोच्चि आ रही थी प्लेन
x
स घटना के बाद इंजीनियर विमान की जांच में जुटे हैं। वहीं एयर इंडिया यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की जा रही है।

मस्कट से कोच्चि आ रही प्लेन में आग लगने की खबर है. मस्कट से कोच्चि तक के Air India Express के विमान को धुआं दिखने के बाद रद्द कर दिया गया. बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में आग लगी है. फ्लाइट नंबर IX 442 मस्कट से कोच्चि के लिए उड़ान भरने वाली थी. तभी फ्लाइट में धुआं दिखने लगा.

उसने तुरंत इसकी जानकारी फ्लाइट कंट्रोल को दी, जिसके बाद विमान को उड़ाने से रोक दिया गया। इसके तुरंत बाद यात्रियों को इमरजेंसी के तहत स्लाइड के जरिए उतार लिया गया। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। यात्रियों को यहां से निकालने के बाद टर्मिनल बिल्डिंग में पहुंचाया दिया गया है।

वहीं डीजीसीए ने कहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट के इंजन नंबर 2 में आग लग गई थी। जिसके बाद उसके केबिन में धुंआ भर गया था। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना के बाद इंजीनियर विमान की जांच में जुटे हैं। वहीं एयर इंडिया यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की जा रही है। अधिकारियों ने इसे लेकर कहा- "सभी 141 यात्रियों जिसमें चार बच्चे भी शामिल थे, उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।"

घटना के तुरंत बाद एयर इंडिया के विमान का धुएं में डूबा हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में दिख रहा है कि एयर इंडिया का विमान घने सफेद धुएं के बीच, हवाई अड्डे के कर्मचारियों से घिरा हुआ है।

Next Story