राष्ट्रीय

Weather News Latest Update: देश और दिल्ली में बढ़ती भीषण ठंड को लेकर जारी किया अलर्ट, अगले पाँच दिन कैसे बीतेंगे जानिए पूरी बात

Shiv Kumar Mishra
14 Jan 2024 7:15 AM GMT
Weather News Latest Update: देश और दिल्ली में बढ़ती भीषण ठंड को लेकर जारी किया अलर्ट, अगले पाँच दिन कैसे बीतेंगे जानिए पूरी बात
x
weather news latest update Alert issued regarding increasing severe cold in the country and Delhi, know the whole thing about how the next five days will pass.

उत्तरी मैदानी इलाकों में शुक्रवार को कोहरे की परत छाई रही और यह पूर्वोत्तर तक फैल गई, जिससे दृश्यता कम हो गई और रेल यातायात प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने जानकारी दी। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 23 रेलगाड़ियां प्रभावित हुईं।

उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार पर कोहरे की एक परत दिखाई दी, जो पूर्वोत्तर भारत तक फैली हुई है। ओडिशा में भी कई स्थानों पर कोहरा दिखाई दिया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में दृश्यता का स्तर शून्य हो गया। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होने से 200 मीटर की दूरी तक ही दिखाई दे रहा था।

पंजाब के अमृतसर और उत्तर प्रदेश के लखनऊ और वाराणसी में दृश्यता का स्तर 25 मीटर रहा, चंडीगढ़,उत्तर प्रदेश के बरेली, बिहार के पूर्णिया और असम के तेजपुर में 50 मीटर और हरियाणा के अंबाला और राजस्थान के गंगानगर में यह 200 मीटर रहा। आईएमडी के अनुसार, दृश्यता जब शून्य से 50 मीटर के बीच हो तो बहुत घना कोहरा, 51 से 200 मीटर के बीच घना कोहरा, 201 से 500 मीटर के बीच मध्यम और 501 से 1,000 मीटर के बीच हल्का कोहरा होता है।

आईएमडी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि अगले 5 दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सुबह बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। उत्तरी मैदानी इलाकों में बुधवार और वीरवार को धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिली लेकिन ठंडी हवाओं से तापमान घट गया। उत्तर भारत के कई हिस्सों में 30-31 दिसंबर से शीत दिवस से अत्यधिक शीत दिवस की स्थिति बनी हुई है।

Next Story