राष्ट्रीय

देश के 50 सैनिक शहीद हो गए, शहीदों के परिजनों के हौसला देख हैरान हो गए सब

Special Coverage News
20 Feb 2019 7:01 AM GMT
देश के 50 सैनिक शहीद हो गए,  शहीदों के परिजनों के हौसला देख हैरान हो गए सब
x
जब उनके परिजनों का हौंसला देखा जाता है तो वास्तव में उन्हें सलूट करने का मन करने लगता है.

देश में पुलवामा में हुए हमले के बाद पचास सैनिक शहीद हो चुके है. उसके बाद देश में बहुत नाराजगी है. जब से शहीद हुए सैनिकों के शव उनके घर पहुंच रहे है तो भीड़ का हुजूम उन्हें अंतिम सलामी देने को उमड़ पड़ता है. और जब उनके परिजनों का हौंसला देखा जाता है तो वास्तव में उन्हें सलूट करने का मन करने लगता है.


अभी मेजर सहित जो पांच जवान शहीद हुए उनमें शहीद मेजर की पत्नी ने जिस तरह उनको अंतिम श्रद्धांजलि दी उसे देखकर सबका सीना तो चौड़ा हो गया लेकिन अपने अंदर मौजूद मानवता तार तार कर रोने लगी. जब शहीद की पत्नी बार बार किस करते हुए कहा कि हमें किसी की भी संवेदना की जरूरत नहीं है मेरा पति तो मेरा और मेरे देश का हीरो है और हीरो हमेशा जिंदा रहता है कभी भी मरता नहीं है.


उनके पार्थिव शरीर के सामने निकिता ने उनके लिए एक मैसेज दिया. जिसमें उन्होंने कहा, 'I lOVE U विभू...हम सबको आपसे प्यार है, लेकिन आपने जिस तरह हर किसी को प्यार किया वो अलग है...क्योंकि आपने अपने लोगों के लिए अपनी जिंदगी बलिदान कर दी. आप बेहद बहादुर इंसान थे और आपको अपने पति के रूप में पाकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है. अपनी जिंदगी की आखिरी सांस तक मैं हमेशा आपको प्यार करती रहूंगी. हम सब इस इंसान को सलाम करते हैं. जय हिन्द.


उधर दूसरे मेरठ निवासी शहीद अजय कुमार की माँ ने जब कहा कि मेरा बेटा पाकिस्तान की नाकाम हरकतों के कारण शहीद हुआ है. तो पाकिस्तान तो इतना बड़ा भी नहीं है कि भारत उसका कुछ कर न सके. हमें उम्मीद है कि हमारे देश की सेना पाकिस्तान को मुंह तोड़ जबाब देगा. इन बातों को सुनकर मौजूद भीड़ भी चिल्लाने लगी अजय कुमार अमर रहे पाकिस्तान मुर्दाबाद.


वहीं कन्नौज में शहीद की बेटी ने जब चिता को अग्नि लगाई तो वो बेहोश होकर गिर पड़ी. उसका यह देख कर मौजूद भीड़ भी रोने लगी और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों ने जोड़ पकड लिया. अभी देश के हुए शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि उनके परिजनों की मदद करके देना है. इसके लिये कई कम्पनियां सामने आई है जो खुलकर उनके बच्चों की पढाई लिखाई से सम्बंधित सभी काम करेंगी.

Next Story