राष्ट्रीय

अमित शाह एम्स के पोस्ट कोविड केयर में हुए भर्ती

Shiv Kumar Mishra
18 Aug 2020 5:31 PM GMT
अमित शाह एम्स के पोस्ट कोविड केयर में हुए भर्ती
x
गृह मंत्री अमित शाह को देर रात करीब 2 बजे एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्हें पुराने प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। एम्स के मुताबिक, उनकी हालत सामान्य है और स्थिर है।

गृह मंत्री अमित शाह पिछले हफ्ते जांच में कोरोना निगेटिव पाए गए तो उम्मीद की जा रही थी कि वो कोरोना से ठीक होने के बाद अब स्वस्थ्य होकर लौट आए है लेकिन आज मंगलवार को उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है।

एम्स मीडिया एंड प्रोटोकॉल डिविजन की प्रमुख आरती विज की ओर से जारी बयान में कहा गया है, अमित शाह पिछले तीन-चार दिनों से थकान और बदन दर्द से जूझ रहे थे। अमित को एम्स के पोस्ट कोविड केयर में भर्ती किया गया है। उन्हें सांस से संबंधित परेशानी बताई जा रही है। इस वजह से एम्स निदेशक डाॅ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है। एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई में अनुभवी डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह को देर रात करीब 2 बजे एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्हें पुराने प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। एम्स के मुताबिक, उनकी हालत सामान्य है और स्थिर है।

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण मंत्री तथा गाजियाबाद शहर से विधायक अतुल गर्ग की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव है। मंत्री अतुल गर्ग की सोमवार को अचानक तबियत खराब के चलते उन्होंने कोरोना की जांच कराई, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद अतुल गर्ग को होम आइसोलेशन किया गया है। आज उनके परिवार व नजदीकी सभी लोगों की कोराना जांच कराई जाएगी।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद उन्हेंं होम आइसोलेट किया गया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट से दी। मंत्री ने ट्वीट किया है कि 15 अगस्त को मेरा आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ था, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद कल यानी सोमवार को मैंने रेपिड टेस्ट कराया है, जिसकी रात में मिली पॉजिटिव है।

बता दे कि जांच में कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद 55 साल के अमित शाह गुडग़ांव के निजी अस्पताल मेदांता से पिछले हफ्ते डिस्चार्ज हुए थे। अमित ने 14 अगस्त को ट्वीट कर कहा था कि डॉक्टरों की सलाह पर वो अभी अपने घर पर आइसोलेशन में ही रहेंगे।

Next Story