राष्ट्रीय

दिल्ली ब्लास्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द

Arun Mishra
29 Jan 2021 5:49 PM GMT
दिल्ली ब्लास्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द
x
अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण कल गृह मंत्री अमित शाह के सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शनिवार को पश्चिम बंगाल का प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है. बताया जा रहा है कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण कल गृह मंत्री अमित शाह के सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. गृह मंत्री के शनिवार के सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द किए जाने के पीछे की बड़ी वजह दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने विस्फोट और किसानों के विरोध प्रदर्शन से उपजे हालात को माना जा रहा है.

बंगाल बीजेपी के मीडिया प्रभारी सप्तर्षि चौधरी ने बताया कि अमित शाह का शनिवार का बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया है. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुछ ऐसे हालात बन गए जिनकी अनदेखी नहीं की जा सकती है. लिहाजा, अमित शाह बंगाल नहीं जाएंगे.

असल में, दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद सुरक्षा चौकसी को लेकर चिंता जाहिर की जाने लगी है. भारत इजरायल राजनयिक संबंध की 29वीं वर्षगांठ पर यह हमला हुआ है. यह ब्लास्ट जहां हुआ है वहां से महज कुछ ही दूरी पर बीटिंग रिट्रीट चल रहा था.

अमित शाह 30 जनवरी को दो दिन के बंगाल दौरे पर पहुंचने वाले थे. जहां वह बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने वाले थे. बंगाल पहुंच कर सबसे पहले अमित शाह 10 बजकर 45 मिनट पर इस्कॉन मयुरपुर मंदिर जाने वाले थे. इसके बाद करीब दो-ढाई बजे के बीच ठाकुरनगर स्थित ठाकुरबारी मैदान में रैली को संबोधित करने का उनका कार्यक्रम था. शाह सोशल मीडिया वॉलंटियर्स से भी मिलने वाले थे.

Next Story