राष्ट्रीय

चिनफिंग के भारत पहुंचने से ठीक पहले शाह का चीन को संदेश, कश्मीर पर दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं

Special Coverage News
11 Oct 2019 8:26 AM GMT
चिनफिंग के भारत पहुंचने से ठीक पहले शाह का चीन को संदेश, कश्मीर पर दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं
x
शाह ने कहा- पीएम ने दुनिया को साफ किया कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है

बुलढाना (महाराष्ट्र) : कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाने वाले चीन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इशारों-इशारों में सख्त संदेश दिया है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारत पहुंचने से ठीक पहले महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी सभा के दौरान शाह ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में हमारा साफ स्टैंड है कि हमलोग किसी भी मुल्क की दखलअंदाजी कश्मीर मुद्दे पर नहीं चाहते हैं।

शाह ने कहा कि भले ही वह अमेरिकी राष्ट्रपति हों या कोई और, पीएम मोदी ने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और इसमें किसी भी देश के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है। शाह का यह बयान बेहद मायने रखता है, क्योंकि थोड़ी ही देर में शी चिनफिंग भारत पहुंच रहे हैं और तमिलनाडु के ममल्लापुरम में उनकी पीएम मोदी से मुलाकात होनी है।

राहुल गांधी पर निशाना

बुलढाना में रैली को संबोधित करते हुए शाह ने ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात और कश्मीर मुद्दे का जिक्र करने पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के करीबी कमल धालीवाल (इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेजिडेंट) ने जेरेमी कॉर्बिन से भेंट की और कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपकी पार्टी के लोग अंग्रेज नेता के सामने हमारे देश की कौन सी छवि पेश करने की कोशिश कर रहे हैं।

एनआरसी पर भी बोले

केंद्रीय मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद देश में यह पहला चुनाव है। इस चुनाव में दुनिया में यह संदेश जाना चाहिए कि पूरा भारत 370 हटाने के पक्ष में एकजुट है। इस दौरान उन्होंने एनआरसी को लेकर कहा कि हम एनआरसी के जरिए देश से घुसपैठियों को बाहर भगाना चाहते हैं तो कांग्रेस को उससे भी दिक्कत है।

पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में पाकिस्तानी आतंकवादी हमारे सैनिकों की जान लेते थे और सरकार चुप रहती थी। पीएम मोदी ने उन्हें उसी तरह जवाब देना शुरू किया। उन्होंने कहा कि उड़ी और पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के कई आतंकियों को मार गिराया।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story