राष्ट्रीय

अमित शाह ही नहीं बीजेपी के इस बड़े नेता की बिगड़ी तबियत, आनन फानन में नोएडा के कैलाश अस्पताल में किया भर्ती

Special Coverage News
17 Jan 2019 6:38 AM GMT
कांग्रेस बीजेपी राजस्थान
x
बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. वह दिल्ली के एम्स में एडमिट हैं. स्वाइन फ्लू के कारण अमित शाह को अगले दो-तीन दिनों तक एडमिट रखा जा सकता है. बीते कुछ दिन बीजेपी नेताओं के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से बुरे चल रहे हैं. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता बीमार हैं.अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव रामलाल नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती है. डॉक्टरों की एक टीम रामलाल का इलाज कर रही है. रामलाल हाई फीवर से ग्रसित बताये गये है. इन नेताओं में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद और नितिन गडकरी शामिल हैं. मनोहर पर्रिकर कैंसर से जूझ रहे हैं तो जेटली और सुषमा स्वराज का कि़डनी ट्रांसप्लांट हुआ था. बीते दिनों नितिन गडकरी शुगर लो होने के कारण बेहोश हो गए थे. बीते मंगलवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को सीने में दर्द के कारण एम्स में ही एडमिट कराया गया था. इसके अलावा बीमारी के कारण पिछले साल केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन हो गया था.


अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. वह दिल्ली के एम्स में एडमिट हैं. स्वाइन फ्लू के कारण अमित शाह को अगले दो-तीन दिनों तक एडमिट रखा जा सकता है.

रामलाल

आरएसएस के नेता और बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव रामलाल की तबियत अचानक खराब हो गई है. उनको नोएडा स्तिथ कैलाश अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहाँ डॉ की टीम उनकी जांच कर उनके इलाज में लगी हुई है.


रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को सांस लेने वाली नली में दिक्कत के बाद बीते सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था. बुधवार को प्रसाद को एम्स के आईसीयू से प्राइवेट वार्ड स्थानांतरित किया गया है. उनकी हालत स्थिर है.गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर कैंसर से जंग लड़ रहे हैं. पर्रिकर अग्नाशय संबंधी बीमारी से ग्रसित हैं. पर्रिकर ने साल 2018 की शुरूआत में करीब तीन महीने तक अमेरिका में इलाज कराया था. इसके बाद दिल्ली के एम्स में भी उनका इलाज चला था. वह करीब 11 महीने से बीमार चल रहे हैं. नए साल के पहले दिन वह ड्रिप लगाकर सचिवालय पहुंचे थे.


अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी बीमार चल रहे हैं. अप्रैल, 2018 में उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में 14 मई, 2018 को उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. इस दौरान जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. इससे पहले सितंबर, 2014 में जेटली ने वजन कम करने वाली बैरियाट्रिक सर्जरी कराई थी. उन्होंने यह सर्जरी दिल्ली के मैक्स अस्पताल में कराई थी, लेकिन कुछ जटिलताओं की वजह से बाद में उन्हें एम्स में भर्ती कर दिया गया था. कुछ साल पहले वह हॉर्ट की भी सर्जरी करा चुके हैं.


सुषमा स्वराज

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी खराब सेहत के कारण आगामी चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. दरअसल, साल 2016 में खराब तबीयत के कारण सुषमा को एम्स में एडमिट होना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट करके सबको चौंका दिया था. इस ट्वीट में उन्होंने कहा था कि उनकी किडनी फेल हो गई है और वह डायलिसिस पर हैं. बाद में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई. इसके बाद से सुषमा सार्वजनिक मंचों पर कम ही नजर आती रहती हैं.


नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की भी तबीयत खराब चल रही है. पिछले महीने वह एक कार्यक्रम के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े थे. उनका शुगर लेवल लो हो गया था. इससे पहले वह दिल्ली में संसद मार्च के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े थे. इस दौरान वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे.


अनंत कुमार

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रहे अनंत कुमार का नवंबर में निधन हो गया था. दरअसल, 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अनंत कुमार बीमार थे. चुनाव खत्म होते ही, जब उन्होंने डॉक्टरों से इलाज कराया तो पता चला कि उन्हें फेफड़ों का कैंसर है. इसके सात महीने के बाद उनकी मौत हो गई थी

Next Story