राष्ट्रीय

दिल्ली में मिला कोरोना का एक और पीड़ित, भारत में कुल 31 मामले आए सामने

Arun Mishra
6 March 2020 7:01 AM GMT
दिल्ली में मिला कोरोना का एक और पीड़ित, भारत में कुल 31 मामले आए सामने
x
कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे नया मामला दिल्ली के उत्तम नगर में सामने आया है।

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे नया मामला दिल्ली के उत्तम नगर में सामने आया है। हाल ही में थाइलैंड और मलेशिया से लौटे एक शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इसे मिलाकर देश में कोरोना संक्रमण के कुल 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इससे पहले, गुरुवार को गाजियाबाद के एक 57 साल के शख्स में इस खतरनाक वायरस की पुष्टि हुई थी। वह हाल ही में ईरान की यात्रा से लौटा था। हालांकि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है। दरअसल, शुरुआती जांच में 23 अन्य लोगों में इस खतरनाक वायरस की मौजूदगी के संकेत मिले हैं और अब स्वास्थ्य अधिकारियों को उनके दोबारा टेस्ट के नतीजों का इंतजार है।

गाजियाबाद वाले शख्स को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। उसकी पत्नी और बेटे को गाजियाबाद के ही एएजी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने उस शख्स के 3 कर्मचारियों को घर में ही आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

23 अन्य में मिले कोरोना की मौजूदगी के संकेत

23 अन्य लोग जिनमें कोरोना वायरस की मौजूदगी के संकेत मिले हैं, उनके सैंपल को फाइनल टेस्ट के लिए पुणे स्थित नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया है। शुरुआती जांच में इनमें कोरोना संक्रमण के संकेत मिले हैं। अगर फाइनल टेस्ट में भी ये पॉजिटिव पाए जाते हैं तो भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 50 को पार कर जाएंगे। सूत्रों ने बताया, 'इनमें से (अन्य 23 मामले) कई के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने की आशंका है और उन्हें भी आइसोलेशन में रखा जा सकता है।'

Next Story