राष्ट्रीय

ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी कांग्रेस में शामिल, राहुल ने बनाया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव

Special Coverage News
8 Jan 2019 2:39 PM GMT
ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी कांग्रेस में शामिल, राहुल ने बनाया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव
x
आस्ट्रेलिया और लंदन से जर्नलिज़्म की पढ़ाई कर चुकीं अप्सरा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पत्रिकाओं के साथ काम कर चुकी हैं।

नई दिल्ली : मशहूर ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी आज कांग्रेस में शामिल हो गईं। राहुल गांधी ने उन्हें महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। चेन्नै की रहने वाली अप्सरा रेड्डी अभी तक एआईएडीएमके के साथ जुड़ी हुई थीं। इससे पहले वह बीजेपी में भी रह चुकी हैं। आस्ट्रेलिया और लंदन से जर्नलिज़्म की पढ़ाई कर चुकीं अप्सरा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पत्रिकाओं के साथ काम कर चुकी हैं। वह तमिलनाडु में स्वास्थ्य जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही महिलाओं के मुद्दों पर भी मुखर रहती हैं।

लड़के के तौर पर जन्म लेने वाली अप्सरा ने बाद में अपना जेंडर चेंज करा लिया था। 2016 में बीजेपी जॉइन करने के कुछ ही दिनों बाद पार्टी में स्वतंत्र विचारों के लिए जगह नहीं होने की बात कहकर पार्टी छोड़ने वाली अप्सरा को पूर्व सीएम जयललिता ने एआईएडीएमके में प्रवक्ता बनाया था। हालांकि जयललिता की मौत के बाद पार्टी में जारी घमासान की वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।


राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन करने के बाद अप्सरा रेड्डी ने कहा, 'कांग्रेस वास्तव में एक ऐसी पार्टी है जिसने भारत का निर्माण किया और हमें अच्छी नीति और शासन में एक संवेदनशील और समावेशी दृष्टिकोण वाली पीढ़ियों के लिए कायम रखा। राहुल गांधी का महिलाओं के निष्पक्ष प्रतिनिधित्व, महिला-केंद्रित घोषणापत्र लक्ष्यों और गतिशीलता के प्रति प्रतिबद्धता वास्तव में प्रेरणादायक है और मुझे उनके नेतृत्व में देश भर में महिलाओं की सेवा करने में खुशी होगी।'

Next Story