Home > आर्मी चीफ बोले, हमें अगला युद्ध अपने बनाए हुए हथियारों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा'

आर्मी चीफ बोले, हमें अगला युद्ध अपने बनाए हुए हथियारों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा'

सेना प्रमुख ने कहा कि चीन ने सीमा पर अपनी सेना कम की है..

 Arun Mishra |  2018-01-08 07:57:31.0  |  दिल्ली

आर्मी चीफ बोले, हमें अगला युद्ध अपने बनाए हुए हथियारों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगाArmy Chief General Bipin Rawat

नई दिल्ली : आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। रावत ने कहा कि हमें अब आयात से दूर जाना है और सुनिश्चित करना है कि देश में बने हथियारों का प्रयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारे जैसे देश को अगला युद्ध अपने बनाए हुए हथियारों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। नई दिल्ली में आर्मी टेक्नॉलोजी सेमिनार में सेना प्रमुख ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम हथियारों के आयात से आगे बढ़ें।


रावत ने कहा कि हमारी सेना में आधुनिकता की बहुत जरूरत है। भविष्य में युद्ध बहुत कठिन परिस्थितियों में होंगे, हमें इसके लिए तैयार रहना है। उन्होंने आगे कहा कि हमें हल्के वज़न के बुलेट प्रूफ हथियार और ईंधन सेल तकनीक की जरूरत है। हमें पूरी उम्मीद है कि अगर हमें इंडस्ट्री का सपोर्ट मिलता है तो हम इस राह में एक कदम और आगे बढ़ेंगे।

गौरतलब है कि मेड इन इंडिया के तहत लगातार देश में हथियारों को बनाने का काम चल रहा है। पिछले कुछ समय में ऐसी डील हुई हैं, जो कि देश में ही हथियारों को बनाना या असेंबल करने का काम करेंगी।

इससे पहले भी आर्मी चीफ आतंकवाद, पाकिस्तान और कश्मीर के मुद्दे पर बयान दे चुके हैं। हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से कश्मीर में वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति पर उन्होंने कहा था कि उन्हें समय दिया जाना चाहिए, लेकिन आर्मी के ऑपरेशन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

Tags:    
Share it
Top