राष्ट्रीय

आर्मी डे पर सेना प्रमुख नरवणे ने अनुच्छेद 370 पर दिया बड़ा बयान

Sujeet Kumar Gupta
15 Jan 2020 9:42 AM GMT
आर्मी डे पर सेना प्रमुख नरवणे ने अनुच्छेद 370 पर दिया बड़ा बयान
x

नई दिल्ली। 72वें सेना दिवस के अवसर पर दिल्ली कैंट में आयोजित सेना दिवस परेड में थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने पर कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे राज्य को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी।

सेना का हौसला बढ़ाते हुए जनरल नरवणे ने कहा, 'हमारी सेना किसी भी खतरे का सामना करने के लिए तैयार है.' जनरल नरवणे ने कहा कि भारतीय सेना केवल एक लड़ाकू संगठन या राष्ट्रशक्ति का साधनभर नहीं है. भारतीय सेना का देश में विशेष स्थान है. आर्मी चीफ ने कहा कि उत्तरी सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है.

इस मौके पर सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने भी भारतीय जवानों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्विटर करते हुए लिखा- 'सेना दिवस 2020 के मौके पर मैं सभी सैनिकों, परिवारों, भारतीय सशस्त्र बल, भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारी को शुभकामनाएं देता हूं. आप सभी को सफलता, यश और गौरव की शुभकामनाएं. जय हिंद.'

इस मौके पर जनरल नरवणे ने कहा कि हमारी सेना बॉर्डर मैकेनिज्म पर काम कर रही है और बहुत जल्द आवश्यक कदम भी उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि LoC पर जो स्थिति है वह जम्मू-कश्मीर से जुड़ी हुई है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को एक ऐतिहासिक कदम बताया. उन्होंने कहा कि इस पहल से जम्मू-कश्मीर को मुख्य धारा से जोड़ने में मदद मिल रही है

इससे पहले आज सुबह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story