राष्ट्रीय

असद के एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, 'जुनैद-नसीर के हत्यारों को गोली मारोगे? मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हो...'

Arun Mishra
13 April 2023 11:07 AM GMT
असद के एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, जुनैद-नसीर के हत्यारों को गोली मारोगे? मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हो...
x
ओवैसी ने आरोप लगाया कि संविधान का एनकाउंटर करने की कोशिश की जी रही है।

AIMIM चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने असद एनकाउंटर पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहाकि भाजपा महजब के नाम पर एनकाउंटर करती है। कोर्ट और जज किस लिए हैं। अदालतों को बंद कर दो। क्या बीजेपी वाले जुनैद और नासिर के मारने वालों को भी गोली मारेंगे, नहीं क्योंकि मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हैं। ओवैसी ने आरोप लगाया कि संविधान का एनकाउंटर करने की कोशिश की जी रही है।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया है।उत्तर प्रदेश के स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई। इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई। अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, बुलडॉग आदि बरामद हुए हैं। इस मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के अलावा सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि झूठे एनकाउंटर करके बीजेपी सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। आज के व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। सही-गलत के फैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है। बीजेपी भाईचारे के खिलाफ है।

Next Story