राष्ट्रीय

रिपब्लिक डे पर धमाकों से दहला असम, हुए 4 बम धमाके

Sujeet Kumar Gupta
26 Jan 2020 7:13 AM GMT
रिपब्लिक डे पर धमाकों से दहला असम, हुए 4 बम धमाके
x

असम। असम के डिब्रूगढ़ और चराइदेव जिलों में रविवार को सुबह चार शक्तिशाली विस्फोट हुए। पुलिस ने बताया कि दो धमाके डिब्रूगढ़ में, एक सोनारी और एक अन्य दुलियाजन में पुलिस थाने के पास हुई ।यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे।

डिब्रूगढ़ जिले में एक धमाका ग्राहम बाजार में हुआ और दूसरा ए टी रोड पर एक गुरुद्वारे के पीछे हुआ. दोनों क्षेत्र डिब्रूगढ़ पुलिस थाने के तहत आते हैं. पुलिस ने बताया कि अन्य धमाका दुलियाजन तेल शहर में हुआ और वहां से जानकारी मिलना बाकी है. उन्होंने बताया कि एक अन्य विस्फोट चराइदेव जिले के सोनारी पुलिस थाने के तहत आने वाले इलाके तिओक घाट में हुआ. पुलिस ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी विस्फोट स्थलों पर पहुंचे हैं तथा हताहतों की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

वहीं असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने बताया, 'हमें डिब्रूगढ़ में धमाकों की सूचना मिली है. इस मामले में जांच की शुरुआत कर दी गई है और पता लगाया जा रहा है कि इसमें किसका हाथ है असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने टि्वटर पर विस्फोटों की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया।

उन्होंने ट्वीट किया, 'असम के कुछ स्थानों में बम विस्फोटों की कड़ी निंदा। एक पवित्र दिन पर आतंक फैलाने की यह कायरतापूर्ण कोशिश लोगों द्वारा पूरी तरह नकार दिए जाने के बाद उग्रवादी समूहों की हताशा को ही दिखाती है। हमारी सरकार दोषियों को पकड़ने के लिए कड़ी कार्रवाई करेगी।'

मुख्यमंत्री कार्यालय में एक सूत्र ने कहा कि सोनोवाल ने असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत से स्थिति से निपटने और विस्फोटों में शामिल दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए कहा है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story