राष्ट्रीय

रेप कांड के आरोपी बाबा ने आईलैंड पर बसाया अलग देश, नाम रखा कैलासा

Sujeet Kumar Gupta
4 Dec 2019 7:05 AM GMT
रेप कांड के आरोपी बाबा ने आईलैंड पर बसाया अलग देश, नाम रखा कैलासा
x

नई दिल्ली. रेप कांड के आरोपी बाबा नित्यानंद ने कैलासा नाम से एक नया देश बसा लिया है. भगौड़े बलात्कारी नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिका के पास इक्वाडोर से एक नया द्वीप खरीदा है जिसमें खुद का देश बसाया है. नित्यानंद ने अपने नए देश का नाम कैलासा रखा है, जिसका अलग से झंडा, पासपोर्ट और चिह्न भी जारी कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नित्यानंद ने कैलासा में अलग से सरकार का गठन भी किया है. नित्यानंद के कैलासा की एक वेबसाइट भी बनाई गई है. जिसमें बताया गया है कि कैलासा एक हिंदू राष्ट्र है, जिसे भारत जैसे अन्य देशों से बेदखल किए गए हिंदुओं ने बनाया है। 'कैलासा' के लिए पासपोर्ट के दो तरह के पासपोर्ट बनाए गए हैं। एक सुनहरे रंग का और दूसरा लाल। झंडे का रंग मैरून है। इस पर दो प्रतीक हैं- एक सिंहासन पर नित्यानंद और दूसरे पर एक नंदी है।

वेबसाइट के मुताबिक नित्यानंद के इस नए देश में योग, ध्यान, गुरुकुल शिक्षण प्रणाली, मुफ्त चिकित्सा सेवा, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त खाना जैसी सुविधाएं मिल रही हैं. साथ ही नित्यानंद इस वेबसाइट के जरिए लोगों से कैलासा के लिए फंड के इकट्ठा करते हैं। वेबसाइट में बताया गया है कि कैलासा एक गैर-राजनीतिक देश है और मानवता उसका मकसद है। यह देश हिंदू धर्म की सभ्यता और संस्कृति के अनुसार चलेगा, जोकि कई देशों से विलुप्त हो रही है।

गौरतलब है कि स्वामी नित्यानंद के खिलाफ कर्नाटक में बलात्कार का मामला दर्ज हुआ था. वहीं गुजरात में स्थित स्वामी के एक आश्रम में बच्चों का अपहरण कर उनसे गलत तरीके से पैसे इकट्ठा करवाए जाने के आरोप भी लगे थे. जिसके बाद से ही वह देश छोड़कर भाग गया. अब उसके एक नया देश बसाए जाने की खबर आ रही है।

अनुयायियों के साथ बलात्कार और बच्चों को अगवा करने का आरोपित नित्यानंद देश छोड़कर भाग चुका है। गुजरात पुलिस ने यह कहा था। उसे वापस लाने के लिए पुलिस विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रही है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story