राष्ट्रीय

बाबा रामदेव को कोरोनिल को सर्शत मंजूरी मिलने की खबर

Shiv Kumar Mishra
30 Jun 2020 5:04 PM GMT
बाबा रामदेव को कोरोनिल को सर्शत मंजूरी मिलने की खबर
x
जबकि इससे ये इनकार कर रहे हैं. हम इन्हें इस चित्र को हटाने के लिए कहेंगे.

अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा की बाजार में बेचने की मंजूरी मिल गई है. यह जानकारी अभी मिली खबर के मुताबिक़ है. फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक कोरोनिल कोरोना की दवा के नाम पर नहीं बेचीं जायेगी. केवल इमन्युटी बढाये जाने के नाम पर बेचीं जायेगी.

बाबा रामदेव की दवा कोरोनिल को केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है. इस हरी झंडी में शर्तें भी लागू रहेंगी. बाबा की दवा केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के नाम पर बेचीं जायेगी. और इमन्यूटी बढाने के नाम पर ही प्रयोग की जायेगी. इस दवा के नाम पर कोरोना नामक महामारी का कोई लोगो और कोई जुडाव नहीं साझा किया जायेगा.

जबकि आज ही दोपहर बाद उत्तराखंड लाइसेंस ऑफिसर वाई.एस. रावत ने बताया था कि पतंजलि ने नोटिस के जवाब में लिखा है-कोरोना किट के नाम से कोई किट हमने पैक नहीं की है. हमने केवल दिव्य कोरोनिल टैबलेट, दिव्य अणु तेल और श्वासारी वटी को पैक किया है. उसे कोरोना किट नाम से पैक नहीं किया गया है इसलिए परमिशन की जरूरत नहीं है.हमें लगता है कि इन्होंने कोरोनिल की टैबलेट पर कोरोना का चित्र इंगित किया है. जबकि इससे ये इनकार कर रहे हैं. हम इन्हें इस चित्र को हटाने के लिए कहेंगे.

Next Story