कपल ने Amazon से मंगाया सामान, पैकेज खोलते ही उडे़ होश अंदर निकला जिंदा कोबरा, वीडियो देख होश उड़ जाएंगे!
बेंगलुरु के एक कपल ने अमेजन से ऑनलाइन सामान ऑर्डर किया था। हालांकि जब पैकेट रिसीव हुआ तो देखते ही उनके होश उड़े गए। पैकेट में जिंदा कोबरा था। सांप को देखते ही दंपत्ति के मुंह से चीख निकल गई।
उन्होंने इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर Amazon को टैग करते हुए एक पोस्ट किया। वीडियो में सांप को पैकेट से निकलते हुए देखा जा सकता है। कपल का कहना है कि सौभाग्य से सांप पैकेजिंग टेप से चिपक गया। यही कारण है कि उसने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।
कपल ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. इनका कहना है, 'हमने 2 दिन पहले Amazon से एक Xbox कंट्रोलर ऑर्डर किया था और पैकेज में एक जिंदा सांप मिला. पैकेज सीधे डिलीवरी पार्टनर ने हमें सौंपा था (बाहर नहीं छोड़ा गया). हम सरजापुर रोड पर रहते हैं और पूरी घटना को कैमरे में कैद किया है, साथ ही हमारे पास इसके चश्मदीद गवाह भी हैं.'
A family ordered an Xbox controller on Amazon and ended up getting a live cobra in Sarjapur Road. Luckily, the venomous snake was stuck to the packaging tape. India is not for beginners 💀
— Aaraynsh (@aaraynsh) June 18, 2024
pic.twitter.com/6YuI8FHOVY
महिला ने आगे बताया, 'सौभाग्य से वो (सांप) पैकेजिंग टेप से चिपक गया था और उसने हमारे घर या अपार्टमेंट में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. इतने बड़े खतरे के बावजूद, Amazon के कस्टमर सर्विस ने हमें 2 घंटे तक स्थिति से खुद निपटने को कहा, जिससे हमें आधी रात में अकेले ही स्थिति को संभालने के लिए मजबूर होना पड़ा (वीडियो और तस्वीरों में सबूत हैं). हमें पूरा पैसा वापस मिल गया है, लेकिन इतने जहरीले सांप के साथ जो जान पर खतरा था, उससे हमें क्या मिलेगा? ये स्पष्ट रूप से Amazon की लापरवाही और उनके खराब ट्रांसपोर्टेशन/वेयरहाउस स्वच्छता और देखरेख में कमी के कारण हुआ सुरक्षा उल्लंघन है. सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक की जवाबदेही कौन देगा?'
ग्राहक के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने ट्वीट किया, 'Amazon ऑर्डर से आपको हुई असुविधा के बारे में जानकर हमें खेद हुआ. हम इसकी जांच करेंगे. कृपया यहां आवश्यक जानकारी शेयर करें, और हमारी टीम आपको जानकारी देगी. अपडेट के साथ जल्द ही आपसे बात करेंगे.'
कंपनी ने जांच की बात कही (तस्वीर-X)
ग्राहक ने आगे बताया, 'उन्होंने अभी पूरा रिफंड कर दिया है, जो वैसे भी मिलना चाहिए था. लेकिन हमें इसके अलावा कोई मुआवजा या आधिकारिक तौर पर माफी नहीं मिली. उन्होंने कहा कि हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है. मेरा मानना है कि इसकी कोई गिनती नहीं है. ये हर तरह से हमारे लिए Amazon ग्राहक के रूप में और एक कर्मचारी के रूप में उनके डिलीवरी पार्टनर के लिए स्वीकार्य नहीं है. ये सुरक्षा का स्पष्ट उल्लंघन है. साथ ही, मुझे नहीं लगता कि हमें भविष्य में कोई संतोषजनक समाधान भी मिलेगा.' वहीं सांप को लोगों की पहुंच से दूर कहीं सुरक्षित छोड़ दिया गया है.