Top
Home > राष्ट्रीय > RTI में खुलासा! इन देशों को आधी कीमत पर पेट्रोल-डीज़ल बेच रहा भारत

RTI में खुलासा! इन देशों को आधी कीमत पर पेट्रोल-डीज़ल बेच रहा भारत

आपको बता दें कि 34 रुपए लीटर पेट्रोल व 29 देशों को 37 रुपए लीटर डीजल बेच रहा है, जबकि देशवासियों को सरकार द्वारा यही डीजल व पेट्रोल दोगुने से भी अधिक दामों में बेचा जा रहा है.

 Anamika |  24 Aug 2018 10:33 AM GMT  |  नई दिल्ली

RTI में खुलासा! इन देशों को आधी कीमत पर पेट्रोल-डीज़ल बेच रहा भारत
x

नई दिल्ली

देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर लगातार चर्चाएं होती रहती है. विपक्ष में बैठे राजनीतिक दल हमेशा सत्ताधारी दल को ऐसे मामलों में लगातार खीचते रहते है . सोशल मीडिया में भारत के 15 देशों को सस्ता पेट्रोल बेचने की खबर पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते वक्त हुए कहा है कि RTI ने खोली भाजपा की पोल खोल दी है. दूसरे देशों को मोदी सरकार डीज़ल-पेट्रोल सस्ते में बेच रही है. वहीं, भारतवासियों को दोगुने दाम में मिल रहा है. आपको बता दें कि 34 रुपए लीटर पेट्रोल व 29 देशों को 37 रुपए लीटर डीजल बेच रहा है, जबकि देशवासियों को सरकार द्वारा यही डीजल व पेट्रोल दोगुने से भी अधिक दामों में बेचा जा रहा है. यह खुलासा सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 (आरटीआई) के माध्यम से मिली रिपोर्ट में हुआ है.

आरटीआई के जबाव में मिली जानकारी में बताया गया कि भारत 15 देशों को पेट्रोल मात्र 34 रुपए लीटर व 29 देशों को डीजल मात्र 37 रुपए के हिसाब से अमेरिका, इंगलैंड, ईराक, इजराइल, जोरडन, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग, सिंगापुर, साऊथ अफरीका, मॉरीशियस, मलेशिया, यू.ए.ई. सहित अन्य कई देशों में बेचता है. खबर के मुताबिक आरटीआई पर यह जानकारी करीब ढाई महीने बाद मिनिस्ट्री ऑफ पेट्रोलिंग एंड नैचुरल गैस व तेल रिफाइनरी कंपनी के मैंगलोर कार्यालय से वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों द्वारा उपलब्ध करवाई गई.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it