Home > बड़ी खबर: कांग्रेस का सवाल- शरीफ के घर शादी में क्यों गए थे PM? जबाब दो साहब

बड़ी खबर: कांग्रेस का सवाल- शरीफ के घर शादी में क्यों गए थे PM? जबाब दो साहब

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-11 03:12:08.0  |  दिल्ली

बड़ी खबर: कांग्रेस का सवाल- शरीफ के घर शादी में क्यों गए थे PM? जबाब दो साहब

भाषा

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने हाल में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी मंत्री से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार तय देखकर यह आरोप लगाया है.

दरअसल पीएम मोदी ने गुजरात में एक चुनावी रैली के दौरान दावा किया कि कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की पाकिस्तानियों से मुलाकात के एक दिन बाद उन्हें 'नीच' कहा था.
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिसंबर 2015 में पीएम मोदी की पाकिस्तान यात्रा का जिक्र करते हुए सवाल किया कि वह दो साल पहले नवाज शरीफ के परिवार में हो रही शादी में अचानक क्यों गये थे? क्या उन्हें उस शादी में बुलाया गया था?
'मोदी जी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं'
सुरजेवाला ने पत्रकारों को बताया, देश के सर्वोच्च पद पर बैठकर मोदी जी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. मोदी जी चिंतित, हताश और गुस्से में हैं. ऐसे बयान में कोई सच्चाई या तथ्य नहीं है और यह झूठ पर आधारित है. ऐसा व्यवहार प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता.
'पूरा देश जानता है कि पाकिस्तान से किसे प्यार है'
मोदी ने आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अय्यर ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री से हाल में अय्यर के आवास पर मुलाकात की थी. सुरजेवाला ने आरोप लगाया, पूरा देश जानता है कि पाकिस्तान से किसे प्यार है और कौन अलगाववादियों को संरक्षण प्रदान कर रहा है.
'मोदी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पर भरोसा क्यों किया'
उन्होंने मोदी से सवाल किया कि क्या उन्होंने पाकिस्तान से जुड़े मुद्दों पर ही चुनाव लड़ने की योजना बनाई है और अगर ऐसा है तो उन्हें गुजरात के लोगों को यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पर भरोसा क्यों किया और उसे जांच के लिए पठानकोट एयरफोर्स बेस में दाखिल क्यों होने दिया ?
'प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी मे क्यों गए'
कांग्रेस प्रवक्ता ने गुरदासपुर और उधमपुर में पाकिस्तान प्रायोजित हमलों के तुरंत बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी में बगैर किसी पूर्व योजना के मोदी के जाने पर सवाल उठाए.
'सरकार दाऊद की पत्नी को गिरफ्तार करने में नाकाम क्यों'
उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार पाकिस्तान में छुपे आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पत्नी को गिरफ्तार करने में नाकाम रही, जो पाकिस्तान से मुंबई आने और फिर वापस पाकिस्तान जाने में सफल रही.
'बीजेपी मंत्री एकनाथ खड़से के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई'
सुरजेवाला ने कहा, हम उनसे यह भी पूछना चाहेंगे कि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के मंत्री रहे एकनाथ खड़से के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई जबकि दाऊद इब्राहिम के साथ उनकी बातचीत भारतीय एजेंसियों द्वारा टैप किए जाने के बाद उन्हें पद से हटाया गया था. कांग्रेस प्रवक्ता ने यह दावा भी किया कि महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने दाऊद इब्राहिम की बेटी की शादी में शिरकत की.
उन्होंने यह भी पूछा कि मध्य प्रदेश भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख सहित पार्टी के 11 नेताओं को आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में क्यों गिरफ्तार किया गया. सुरजेवाला ने 1999 में इंडियन एयरलाइंस के एक विमान के अपहरण के बाद पाकिस्तानी आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर एवं दो अन्य को कंधार तक छोड़ कर आने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा से माफी मांगने को कहा.

Tags:    
Share it
Top