Top
Home > राष्ट्रीय > कांग्रेंस को बड़ा झटका, 370 मुद्दा पर जिसे जारी करना था व्हिप उसी सांसद ने ही छोड़ दी कांग्रेस

कांग्रेंस को बड़ा झटका, 370 मुद्दा पर जिसे जारी करना था व्हिप उसी सांसद ने ही छोड़ दी कांग्रेस

 Special Coverage News |  5 Aug 2019 11:11 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेंस को बड़ा झटका, 370 मुद्दा पर  जिसे जारी करना था व्हिप उसी सांसद ने ही छोड़ दी कांग्रेस
x

राज्यसभा में कांग्रेस के व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने सोमवार को अपना इस्तीफा दे दिया. भुवनेश्वर कलिता ने कहा कि आज कांग्रेस ने मुझे कश्मीर मुद्दे के बारे में व्हिप जारी करने को कहा, जबकि सच्चाई ये है कि देश का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है और ये व्हिप देश की जन भावना के खिलाफ है.

भुवनेश्वर कलिता ने कहा कि पंडित नेहरू ने खुद अनुच्छेद 370 का विरोध किया था और कहा था कि एक दिन घिसते-घिसते यह खत्म हो जाएगा. आज की कांग्रेस की विचारधारा से लगता है कि कांग्रेस आत्महत्या कर रही है और मैं इसमें कांग्रेस का भागीदार नहीं बनना चाहता हूं. मैं इस व्हिप का पालन नहीं करूंगा और मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देता हूं.

भुवनेश्वर कलिता ने कहा कि आज की कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व पूरी तरह से पार्टी को तबाह करने का काम कर रही है. मेरा मानना है कि अब इस पार्टी को तबाह होने से कोई नहीं बचा सकता.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया. यह अनुच्छेद जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देता है. प्रस्ताव के अनुसार, जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया जाएगा. इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा.

शाह ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा होगी लेकिन लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह कदम सीमा पार आतंकवाद के लगातार खतरे को देखते हुए उठाया गया है. अमित शाह के बयान के बीच हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it