राष्ट्रीय

Bihar News Hindi: नीतीश सरकार के विश्वासमत से पहले राजद विधायकों को तेजस्वी यादव ने किया हाउस अरेस्ट, रहेंगे नजरबंद

Special Coverage Desk Editor
11 Feb 2024 9:15 AM GMT
Bihar News Hindi: नीतीश सरकार के विश्वासमत से पहले राजद विधायकों को तेजस्वी यादव ने किया हाउस अरेस्ट, रहेंगे नजरबंद
x
Bihar News Hindi, Bihar Politics: बिहार में इस वक्त सियासी हलचल काफी तेज है। पार्टियां फ्लोर टेस्ट से पहले अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी हैं।

Bihar News Hindi, Bihar Politics: बिहार में इस वक्त सियासी हलचल काफी तेज है। पार्टियां फ्लोर टेस्ट से पहले अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी हैं।आरजेडी अब और कोई रिस्क नहीं लेना चाहती इसीलिए तेजस्वी यादव के आवास पर सभी विधायकों के रहने की व्यवस्था की है। राजद सांसद मनोज झा ने बताया कि विधायकों की इच्छा है कि वो 48घंटे तक तेजस्वी यादव के साथ रहें।

विधायकों के मनोरंजन के लिए कलाकार भी बुलाए गए हैं। बीते दिन शाम को जहां पहले विधायकों का सामान उन तक पहुंचाया गया वहीं फिर उनके लिए डिनर का विशेष प्रबंध भी किया गया।जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। सुबह सुबह विधायकों को चाय दी गई और फिलहाल उनके खाने का इंतजाम हो रहा है। इसके साथ ही उनके लिए सौ से अधिक खटियों का इंतजाम किया गया है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी विधायकों को आज पटना बुलाया है। वहीं जेडीयू ने सोमवार को एनडीए की नवगठित सरकार के विश्वास मत हासिल करने के दौरान सभी विधायकों की मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है। जेडीयू के मुख्य सचेतक और राज्य सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि व्हिप का उल्लंघन करने वाले विधायकों की सदस्यता चली जाएगी।

वहीं एनडीए सरकार ने इन सभी उठापटक को ध्यान में रखते हुए राज्य में 30 हजार से ज्यादा नौकरियों की घोषणा कर दी है। बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने नए पदों की स्वीकृति प्रदान करने की लिस्ट सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की है। बता दें, नई सरकार का 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है। इसी दिन विधानसभा के नए स्पीकर का भी चुनाव भी होगा। इससे पहले 28 जनवरी की शाम 8 मंत्रियों के साथ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story