राष्ट्रीय

बिजनौर की महिला ने न्यूयॉर्क में की , आत्महत्या

Desk Editor
7 Aug 2022 9:28 AM GMT
बिजनौर की महिला ने न्यूयॉर्क में की , आत्महत्या
x
मंदीप को बेटा न होने से, नाराज रहते थे ससुराल वाले

बिजनौर की महिला ने न्यूयॉर्क में आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या से पहले महिला ने अपने पिता के नाम अंतिम चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में पिता से माफी मांगते हुए उन परिस्थितियों का जिक्र है जिस कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा। आत्महत्या से पहले महिला ने वीडियो बनाकर आपबीती बयां की है।

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक महिला का नाम मंदीप कौर है। पति और ससुराल वाले इस वजह से नाराज़ रहते थे कि मंदीप को बेटा नहीं था। इसकी सजा उसे उसका पति दिया करता था। उसके साथ रोज मारपीट की जाती थी। वायरल हो रहे वीडियो में 30 साल की मंदीप कौर यह कहती दिखाई दे रही हैं कि मैंने यह सब बर्दाश्त किया, इस उम्मीद में कि वह एक दिन अपने तरीके बदल लेगा. छह और चार साल की दो बेटियों की मां बार-बार रोते हुए कहती हैं अपना दर्द बयां कर रही है। बह कहती है कि आठ साल हो गए हैं, अब मैं रोज मार-पीट नहीं कर सकती. पंजाबी में बोलते हुए, वह अपने पति और ससुराल वालों पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाती हैं. उसने कहा, 'पिताजी, मैं मरने वाली हूं, कृपया मुझे क्षमा करें.'

महिला के पिता जसपाल सिंह ने अमेरिका में रहने वाले पति और भारत में रह रहे बेटी के ससुरालियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि हमारे रिश्तेदार न्यूयॉर्क में पुलिस के साथ मामले को आगे बढ़ा रहे हैं. हम चाहते हैं कि हमारी पोतियां अब सुरक्षित रहें. वे अभी भी अपने पिता के साथ हैं.

दरसल यूपी के बिजनौर की रहने वाली मंदीप कौर और रंजोधबीर सिंह संधू की शादी 2015 में तय हुई थी. पति या उसके परिवार की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बिजनौर में कौर के परिवार ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि किसी दिन दुर्व्यवहार खत्म हो जाएगा. पिता ने कहा कि हमने एक बार हस्तक्षेप किया और यहां तक कि न्यूयॉर्क में पुलिस के पास भी गए. लेकिन उसने हमें पीछे हटने के लिए कहा और उसके साथ सुलह कर ली. अब परिवार ने शव को भारत लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है।

Next Story