राष्ट्रीय

13 राज्‍यों की 32 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान

Special Coverage News
29 Sep 2019 11:09 AM GMT
13 राज्‍यों की 32 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान
x
21 अक्‍टूबर को होने वाले उपचुनाव (By-Polls) में 32 सीटों में सबसे ज्‍यादा सीटें यूपी (UP By elections) की हैं. यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

नई दिल्‍ली: देश के 13 राज्‍यों की 32 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-Polls) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इन 32 सीटों में सबसे ज्‍यादा सीटें यूपी (UP By-Polls) की हैं. यूपी की 10 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

इसके अलावा बिहार, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्‍थान और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. इन सीटों के लिए 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. नतीजा 24 अक्‍टूबर को आएगा.

यूपी में 11 विधानसभा सीटों (Uttar Pradesh By election) पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था .









Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story