Top
Home > राष्ट्रीय > PoK और अक्साइ चीन हमारा है, वक्त आने पर भारत का होगा: राम माधव

PoK और अक्साइ चीन हमारा है, वक्त आने पर भारत का होगा: राम माधव

राम माधव ने कहा कि पीओके और अक्साइ चीन हमारा है. 1963 में नेहरू जी ने संसद में कहा था कि अक्साइ चीन हमारा है. यह बात हम भूले नहीं है.

 Arun Mishra |  6 Jun 2020 2:56 PM GMT

PoK और अक्साइ चीन हमारा है, वक्त आने पर भारत का होगा: राम माधव

पीओके और अक्साइ चीन हमारा है...और वक्त आने पर हम इसे लेकर रहेंगे. यह कहना है बीजेपी नेता राम माधव (Ram madhav)एक निजी चैनल पर राम माधव ने कहा कि जब सही वक्त आएगा, पीओके और अक्साइ चीन हमारे कब्जे में होगा.

पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन आमने-सामने है. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. हालांकि शनिवार से दोनों देशों के बीच बातचीत का दौरा शुरू हो चुका है. भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लेह स्थित 14वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया जबकि चीनी पक्ष का नेतृत्व तिब्बत सैन्य जिला कमांडर कर रहे थे. बातचीत खत्म होने के बाद 14 कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल लेह लौट रहा है.

चीन से कोरोना वायरस का निकलना और फिर भारत के साथ संबंध खराब करने के बाद लोग चीनी समान का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं. इस पर राम माधव ने कहा कि यह जनता के मन की भावना है. सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.

राम माधव ने कहा कि पीओके और अक्साइ चीन हमारा है. 1963 में नेहरू जी ने संसद में कहा था कि अक्साइ चीन हमारा है. यह बात हम भूले नहीं है. इसी तरह पीओके को लेकर 1994 में नरसिम्हा राव ने तो संसद में इसे लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पेश किया था. वहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कई मौके पर कहा है कि पीओके हमारा है.

सही वक्त पर ये भारत के कब्जे में होंगे

उन्होंने कहा कि जब सही वक्त आएगा ये दोनों हमारे कब्जे में होंगे. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट गया. क्या किसी ने सोचा था कि ऐसा होगा. लेकिन हमने किया. ठीक इसी तरह सही वक्त पर पीओके और अक्साइ चीन भारत के कब्जे में होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

नवीनतम

Share it