राष्ट्रीय

राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए बीजेपी नेता सैयद जफर इस्लाम

Arun Mishra
4 Sep 2020 2:21 PM GMT
राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए बीजेपी नेता सैयद जफर इस्लाम
x
दिवंगत राज्य सभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद ये सीट खाली हुई थी. इस्लाम उत्तर प्रदेश से राज्य सभा के लिए चुने गए हैं.

नई दिल्ली : बीजेपी नेता सैयद जफर इस्लाम राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुन लिए गए हैं. दिवंगत राज्य सभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद ये सीट खाली हुई थी. इस्लाम उत्तर प्रदेश से राज्य सभा के लिए चुने गए हैं.

इस्लाम के राज्य सभा सदस्य चुने जाने की औपचारिक घोषणा तब हुई जब एक और उम्मीदवार गोविंद नारायण शुक्ला ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली. इस्लाम 4 जुलाई, 2022 तक राज्य सभा के सदस्य रहेंगे.

वहीं जफर इस्लाम ने निर्विरोध चुने जाने के बाद ट्वीट कर पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी सहित सभी बड़े नेताओं का धन्यवाद किया. उन्होंने लिखा, "राज्यसभा से निर्विरोध निर्वाचित होने पर पार्टी के चार बड़े नेतृत्व को इसका श्रेय जाता है, जिन्होंने मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को राष्ट्र सेवा का अवसर दिया. यह हमारी पार्टी और उसके नेता के दृष्टिकोण को दर्शाता है."



कौन हैं जफर इस्लाम?

सैयद जफर इस्लाम भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. मध्य प्रदेश में ऑपरेशन लोटस में उन्होंने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई थी. यहां तक ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ज्वाइन कराने में भी जफर इस्लाम का अहम रोल था. माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने इससे खुश हो कर ही उन्हें राज्यसभा भेजा है.

Next Story