राष्ट्रीय

Covid-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए गडकरी ने सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यमियों से की बात

Arun Mishra
15 April 2020 2:28 PM GMT
Covid-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए गडकरी ने सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यमियों से की बात
x
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अपने यहां खपत होने वाले माल के क्षेत्र में हमें आत्मनिर्भर बनना है,

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 11 हजार से अधिक हो चुकी है. साथ ही अबतक 392 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है.

वहीं, दुनियाभर में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंचने वाला है और मरने वालों की संख्या 1 लाख 26 हजार से अधिक हो चुकी है.

वहीं जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आज कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए हैं. 4 मामले जम्मू के हैं और 18 कश्मीर के. सभी 22 मामले पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 300 है, 54 मामले जम्मू से हैं और 246 कश्मीर से हैं.

आगरा: एक और चिकित्सक कोरोना वायरस से संक्रमित निकले हैं. डॉक्टर देहली गेट स्थित एक गायनिक हॉस्पिटल में गैस्ट्रो संबंधी बीमारियों के विशेषज्ञ हैं. चिकित्सक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. डॉक्टर के पास बड़ी संख्या में गैस्ट्रो मरीज आते थे. एक बड़ी आबादी को जांचेगा स्वास्थ्य विभाग.

मुंबई: धारावी में मरकज़ से लौटे एक 55 साल के कोरोना पॉजिटिव के शख्स ने दम तोड़ दिया है. मुंबई के सायन अस्पताल में मरीज का इलाज चल रहा था. धारावी में मौत का आंकड़ा 8 पर पहुंच गया है. अब तक इस इलाके से 60 कोरोना पॉजिटिव के मरीज पाए गए हैं.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 11,933 हो गई है. इसमें 10,197 सक्रिय मामले हैं. 1,344 ठीक हो चुके हैं. वहीं अब तक 392 मौतें हो चुकी हैं.

कर्नाटक: कोरोना वायरस के 2 और मामले सामने आए (आज 19 मामले). राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 279 है, इसमें डिस्चार्ज हो चुके 80 मामले और 12 मौतें भी शामिल हैं.

राज्य स्वास्थ्य विभाग हिमाचल प्रदेश: आज हिमाचल प्रदेश में 115लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, इनमें 23लोगों का टेस्ट नेगेटिव आया और 92लोगों के टेस्ट के नतीजे आना अभी बाकी है। राज्य में अभी कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 33, इसमें 16 सक्रिय मामले, 12 ठीक हो चुके मामले और 1 मौत शामिल है.

मुख्य सचिव, पश्चिम बंगाल: राज्य में पिछले 24घंटों में 12 नए COVID-19 मामले दर्ज़ किए गए, अब तक सक्रिय मामलों की कुल संख्या 132 और 7 मौतें हुई हैं.

Next Story