राष्ट्रीय

CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का 31 दिसंबर को होगा ऐलान

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2020 6:24 PM GMT
CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का 31 दिसंबर को होगा ऐलान
x
लंबे समय से बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर चल रहा संशय अब 31 दिसंबर को खत्‍म होने वाला है, क्योंकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट कर बताया है कि, वो 31 दिसंबर को ऐलान करेंगे कि CBSE बोर्ड परीक्षाएं कब होंगी.

CBSE Board Exams: कोरोना काल के बीच सीबीएसई (CBSE) के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. लंबे समय से बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर चल रहा संशय अब 31 दिसंबर को खत्‍म होने वाला है, क्योंकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट कर बताया है कि, वो 31 दिसंबर को ऐलान करेंगे कि CBSE बोर्ड परीक्षाएं कब होंगी.

शिक्षा मंत्री 'निशंक' के इस ट्वीट के बाद, अब चंद दिनों बाद लाखों छात्रों को ये पता चल जाएगा कि उनकी बोर्ड परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी. शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट लिखा कि, "छात्रों और पैरेंट्स के लिए जरूरी सूचना, CBSE 2021 बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए मैं 31 दिसंबर शाम 6 बजे घोषणा करूंगा कि उनकी परीक्षाएं कब से शुरू होंगी".

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते स्‍कूल-कॉलेज लंबे समय से बंद चल रहे हैं. ऑनलाइन क्‍लासेज के जरिए बच्‍चों को पढ़ाया जा रहा है. इस बीच अटकलें लगाईं जा रही थीं कि केंद्र सरकार ऑनलाइन ही परीक्षा ले सकती है. मार्च या अप्रैल में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित हो सकती हैं. लेकिन अब शिक्षा मंत्री के ट्वीट के बाद 31 दिसंबर को तस्वीर साफ हो जाएगी.

इससे पहले टीचर्स से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया था कि बोर्ड परीक्षाएं फरवरी 2021 तक नहीं कराई जाएंगी, लेकिन ये परीक्षाएं रद्द भी नहीं होंगी. फिलहाल, अब ये कहा जा रहा है कि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होगी, लेकिन कोविड से बचाव के लिए सभी जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. परीक्षा के दौरान छात्रों से लेकर टीचर्स तक सभी कोविड से बचाव के सारे तरीके अपनाएंगे.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story