राष्ट्रीय

Citizen Amedment Bill: असम में प्रदर्शन के बीच पुलिस कमिश्नर और एडीजी का तबादला

Special Coverage News
12 Dec 2019 10:14 AM GMT
Citizen Amedment Bill: असम में प्रदर्शन के बीच पुलिस कमिश्नर और एडीजी का तबादला
x

गुवाहाटी. नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को संसद से मंजूरी मिलने के बाद से ही असम में प्रदर्शन उग्र हो गया है. गुरुवार को गुवाहाटी में प्रदर्शनकारियों ने एक रेलवे स्टेशन पर हमल बोल दिया, वहीं जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि असम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर ) मुकेश अग्रवाल का तबादला एडीजीपी (सीआईडी) के रूप में किया गया है. उनकी जगह पर जीपी सिंह को नियुक्त किया गया है. वहीं गुवाहाटी पुलिस आयुक्त दीपक कुमार को भी हटा दिया गया है. दीपक कुमार की जगह मुन्ना प्रसाद गुप्ता को गुवाहाटी का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है.

गौतरलब है कि असम में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए गुवाहाटी जाने वाली सभी ट्रेनें और फ्लाइट्स शुक्रवार तक के लिए कैंसिल कर दी गई हैं. वहीं, इंटरनेट सेवाओं पर भी अगले 48 घंटे के लिए रोक लगा दी गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने लोगों से शांति और संयम बरतने की अपील की है. हालात पर काबू पाने के लिए गुवाहाटी समेत असम के कई शहरों में चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान तैनात किए गए हैं.

सीएम के घर पर किया पथराव

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थित घर पर पथराव किया. इसके अलावा असम के ही दुलियाजन में प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर पर हमला किया. देर रात हालात बिगड़ने पर गुवाहाटी और जोरहाट में सेना को बुला लिया है. वहीं, त्रिपुरा में असम राइफल्स के जवानों को तैनात किया गया है.

पीएम मोदी ने असम से लोगों से की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पूर्वोत्तर के और विशेषकर असम के भाइयों-बहनों और वहां के युवा साथियों को अपील करता हूं कि आप अपने इस सेवक मोदी पर विश्वास रखिए. मैं पूर्वोत्तर के भाइयों बहनों की किसी परंपरा-भाषा-रहन सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा.' पीएम मोदी ने कहा कि 'वहां के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भारत सरकार पूरी ताकत से कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story