राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट को लेकर ट्वीट करने पर कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना का केस

Arun Mishra
12 Nov 2020 5:04 PM GMT
सुप्रीम कोर्ट को लेकर ट्वीट करने पर कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना का केस
x
पुणे के वकील रिजवान सिद्दीकी ने इसे सुप्रीम कोर्ट की अवमानना बताते हुए कामरा पर कार्रवाई की मांग की थी।

नई दिल्ली। अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल (KK Venugopal) ने हास्य कलाकार कुणाल कामरा (Comedian Kunal Kamra) के ट्वीट के लिए उनके खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने की सहमति दे दी है जिसमें सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की कथित आलोचना की गई है।

कामरा के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने के लिए याचिकाकर्ताओं ने शीर्ष विधि अधिकारी से सहमति मांगी थी। वेणुगोपाल ने एक याचिकाकर्ता को अपने पत्र में लिखा है कि ये ट्वीट न केवल बहुत आपत्तिजनक हैं बल्कि हास्यबोध और अदालत की अवमानना के बीच की रेखा को भी साफतौर पर पार करते हैं।

पत्र में उन्होंने कहा है कि इसलिए मैं कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू करने पर अपनी सहमति दे रहा हूं।

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को जमानत दी थी। कुणाल ने इस पर ट्विट्स किए थे। पुणे के वकील रिजवान सिद्दीकी ने इसे सुप्रीम कोर्ट की अवमानना बताते हुए कामरा पर कार्रवाई की मांग की थी।

कुणाल कामरा के ट्वीट:

अर्नब गोस्वामी को अंतरिम जमानत मिलने के बाद कुणाल ने पहला ट्वीट किया- जिस गति से सुप्रीम कोर्ट राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को ऑपरेट करती है, उसको देखकर लगता है महात्मा गांधी के फोटो को हरीश साल्वे के फोटो से बदलने का वक्त आ गया है।

कुणाल दूसरे ट्वीट में लिखा- डीवाई चंद्रचूड़ एक फ्लाइट अटेंडेंट हैं, जो प्रथम श्रेणी के यात्रियों को शैम्पेन ऑफर कर रहे हैं क्योंकि वो फास्ट ट्रैक्ड हैं। जबकि सामान्य लोगों को यह भी नहीं पता कि वो कभी फ्लाइट चढ़ या बैठ भी सकेंगे, सर्व करने की तो बात ही नहीं है।


Next Story