राष्ट्रीय

कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: दिल्ली राजभवन का घेराव करने के बाद जंतर-मंतर पहुंचे राहुल-प्रियंका

Arun Mishra
15 Jan 2021 10:02 AM GMT
कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: दिल्ली राजभवन का घेराव करने के बाद जंतर-मंतर पहुंचे राहुल-प्रियंका
x
केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है.

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. बता दें कि कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज देशभर के राजभवन का घेराव का ऐलान किया है. खबर है कि राहुल गांधी दिल्‍ली में राजभवन का घेराव करने के लिए निकल चुके हैं.

दिल्ली में राजभवन को घेरने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम रवाना हो गया है. पुलिस ने राजभवन से पहले बेरिकेड्स लगाए हैं, ताकि कांग्रेसियों को रोका जा सके.

बता दें कि दिल्ली में राजभवन का घेराव करने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अब जंतर-मंतर पहुंच चुके हैं. यहीं पर कांग्रेस सांसद कई दिनों से धरने पर बैठे हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश रच रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी रहेगी. राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि केंद्र सरकार अपने 'दो-तीन मित्रों' को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें बर्बाद करने की साजिश भी कर रही है.

बता दें कि कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मना रही है और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रभारी से आज राज भवनों का घेराव करने को कहा गया है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया, पार्टी ने सभी स्टेट यूनिटों को राज भवनों और केंद्रशासित प्रदेशों में एलजी हाउसेज को घेरने का निर्देश दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राजधानी दिल्ली में एलजी हाउस का घेराव करेंगे.


Next Story