राष्ट्रीय

LIVE : केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, रोडशो में प्रियंका भी साथ मौजूद

Special Coverage News
4 April 2019 6:30 AM GMT
LIVE : केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, रोडशो में प्रियंका भी साथ मौजूद
x
वायनाड के अलावा राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से भी चुनाव मैदान में उतरेंगे, जहां बीजेपी की स्‍मृति ईरानी से उनका मुकाबला होगा.

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज (4 अप्रैल) को केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वे अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वहां रोड शो भी करेंगे. इससे पहले कांग्रेस ने राहुल गांधी गांधी को वायनाड से अपना उम्‍मीदवार घोषित किया था. वायनाड के अलावा राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से भी चुनाव मैदान में उतरेंगे, जहां बीजेपी की स्‍मृति ईरानी से उनका मुकाबला होगा.

LIVE UPDATE -


वायनाड में आज रोडशो भी करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नामांकन के लिए भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हैं मौजूद।

केरल के कालीकट से वायनाड के लिए रवाना हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. नामांकन करने के बाद रोड शो करेंगे. प्रियंका गांधी भी साथ में मौजूद रहेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के लिए प्रशासन ने इजाजत दे दी है. इससे पहले सुरक्षा कारणों की वजह से परमिशन नहीं मिल पा रही थी.

कांग्रेस राहुल गांधी के नामांकन को बड़े स्तर पर पेश करने की कोशिश में है, यही कारण है कि दक्षिण कांग्रेस के बड़े नेता आज यहां मौजूद होंगे. जिसमें केसी वेणुगोपाल, एम. रामचंद्रन, के. कुनहलिकुट्टी समेत बड़े दिग्गज शामिल होंगे. राहुल गांधी का मुकाबला संयुक्त रूप से एनडीए उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली से है, उन्होंने बुधवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया है.

वायनाड सीट से कांग्रेस नेता एमएल शाहनवाज पिछले दो बार से जीतते रहे हैं. यह सीट 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी और कन्नूर, मलाप्पुरम और वायनाड को मिलाकर बनी है. केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन पहले ही राहुल गांधी के वायनाड सीट से चुनाव लड़ने की जानकारी दे चुके हैं.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story