राष्ट्रीय

कोरोना: 24 घंटे में मिले 48,786 नए केस, मौतों के आंकड़े में फिर इजाफा

सुजीत गुप्ता
1 July 2021 6:16 AM GMT
कोरोना: 24 घंटे में मिले 48,786 नए केस, मौतों के आंकड़े में फिर इजाफा
x
देश में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार अब मंद पड़ने लगी है। लेकिन तीसरी लहर आने की आशंका सताने लगी है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बीते 24 घंटे में कोरोना के 48,786 नए मामले सामने आए है। तो बीते डेढ़ महीने से भी ज्यादा वक्त से भारत में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा इसके दैनिक मामलों से ज्यादा रहता है।

इससे पहले मंगलवार को यह आंकड़ा 45 हजार 951 पर था। सिर्फ दैनिक मामले ही नहीं, बल्कि कोरोना से हर रोज हो रही मौतों का आंकड़ा भी फिर से एक हजार पार हो गया है। एक दिन में कोरोना से 1005 मरीजों की जान गई है, जबकि पिछले कुछ दिनों से यह आंकड़ा हजार से नीचे था। इसके साथ ही देश में मरने वालों की संख्या 3,99,459 पहुंच गई।

आपको बता दें कि भले ही देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों में कुछ कमी आई है लेकिन हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले 50 के आंकड़े को पार कर गए हैं। कोरोना संक्रमण के खतरनाक रुप को देखते हुए पंजाब सरकार ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

हालांकि देश में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है। यहां कोरोना प्रसार को रोकने के लिए लागू पाबंदियों के साथ ही कई क्षेत्रों में छूट भी दी गई है। इनमें केरल, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं।


Next Story