राष्ट्रीय

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अच्छी खबर, 110 संक्रमित हुए ठीक

Arun Mishra
30 March 2020 8:34 AM GMT
कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच अच्छी खबर, 110 संक्रमित हुए ठीक
x
भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1173 हो गई है और इसमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1173 हो गई है और इसमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है. मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी खबर आई है. कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 100 को पार कर गया है. अब तक 110 मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आ चुका है. इसमें से कुछ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ क्वारनटीन हैं.

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक 215 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. इसमें से आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है. सोमवार को पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2 और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक मामला सामने आया. गनीमत की बात है कि अब तक 38 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

महाराष्ट्र के बाद केरल कोरोना से प्रभावित है. यहां अब तक 185 कंफर्म केस आ चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 65 मामले सामने आ चुके हैं. गनीमत की बात है कि किसी की मौत नहीं हुई है और 11 लोग ठीक हो चुके हैं.

वहीं, गुजरात की पहली कोरोना मरीज आज अपने घर पहुंची. उसका आरती की थाली और शंख बजाकर स्वागत किया गया. ये लड़की फिनलैंड गई थी, जहां से वापस आने के बाद उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. अहमदाबाद के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था.

Next Story