राष्ट्रीय

दिल्ली के इस मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर हैं कोरोना संक्रमित, 12 मार्च के बाद उनसे मिलने वाले करा लें जांच

Shiv Kumar Mishra
25 March 2020 1:56 PM GMT
दिल्ली के इस मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर हैं कोरोना संक्रमित, 12 मार्च के बाद उनसे मिलने वाले करा लें जांच
x
दिल्ली के मौजपुर के मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने वाले लोग 15 दिन तक घर में रहें क्वारेंटाइन। सामने आया कोरोना का मामला। 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मोहल्ला क्लीनिक जाने वाले या फिर वहां मौजूद लोगों के लिए आदेशः एसडीएम शाहदरा

दिलशाद गार्डन स्थित एल ब्लॉक निवासी महिला मरीज से संक्रमित हुए मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जीटीबी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। वहां से उन्हें सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। डॉक्टर जिस महिला से संक्रमित हुए हैं, उसने अपने परिवार के चार सदस्यों व एक पड़ोसी को भी संक्रमित किया है।

अब माना जा रहा है कि 12 मार्च के बाद उक्त डॉक्टर के संपर्क में जो भी मरीज या व्यक्ति आया होगा उसमें कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। ऐसे में प्रशासन ने इस डॉक्टर के घर के बाहर एक पर्चा लगा दिया है।

इस पर्चे में लिखा है कि आप सभी लोगों को सूचित किया जाता है कि मोहनपुरी, मौजपुर दिल्ली मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अतः वे सभी मरीज/लोग जो दिनांक 12 मार्च से 18 मार्च के बीच उनसे इलाज कराने आए या अन्य तरह से उनके संपर्क में आए वो खुद को 15 दिनों तक अपने घरों में सुरक्षित रखें। यदि कोरोना वायरस के लक्षण पता चलें तो तुरंत कंट्रोल रूम, डीडीएमए, जिला शाहदरा एफ ब्लॉक में रिपोर्ट करें।

बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। इस दौरान सभी से घरों में रहने की अपील की गई है। सिर्फ जरूरत की सामान की दुकानें इस वक्त खुली रहेंगी और इन्हें लेने लोग बाहर जा सकेंगे।

Next Story