Top
Home > राष्ट्रीय > देश में कोरोना ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा पहुंचा 77, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 हजार के पार

देश में कोरोना ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा पहुंचा 77, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 हजार के पार

देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 77 हो गई है जबकि संक्रमण के 525 मामले सामने आएं हैं.

 Arun Mishra |  5 April 2020 2:56 AM GMT  |  दिल्ली

देश में कोरोना ने बरपाया कहर, मौत का आंकड़ा पहुंचा 77, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 हजार के पार

नई दिल्ली : Coronavirus Latest Update India: भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3072 हो गई है. देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 77 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 525 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की रफ्तार ने बीते 24 घंटों में जबरदस्त तेजी से बढ़ी है. इस दौरान 525 मरीज सामने आए हैं. इन्हीं खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 213 लोग ठीक हो चुके हैं. यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा. वहीं, वाराणसी से तबलीगी जमात में शामिल हुए 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दो सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है. 13 सैंपल नेगेटिव मिले हैं. जमात में शामिल अब तक कुल 23 लोग सामने आ चुके हैं. 8 लोगों के सैंपल आज भेजे गए हैं. रविवार शाम तक उनकी रिपोर्ट आएगी. इसके अलावा पुलिस ने तीन और मामले सीधे BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे. उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला. यह शख्स लोहता गांव का रहने वाला है.


यूपी में दूसरी तरफ, आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि आगरा में कोरोना वायरस के 25 और मामले सामने आए हैं. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 पहुंच गई है.इसके अलावा दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव हुआ.

दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले खबर आई कि इसी अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. जिसके बाद डॉक्टर के संपर्क में आए 19 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. हालांकि टेस्ट के बाद शुक्रवार को दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अब शनिवार को भी एक नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यानी कुल मिलाकर दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में मेडिकल स्टाफ के चार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it