राष्ट्रीय

कोरोना वायरस से देश में 649 केस, कश्मीर में कोरोना से पहली मौत अबतक कोरोना से 16 मौतें

Arun Mishra
26 March 2020 6:38 AM GMT
कोरोना वायरस से देश में 649 केस, कश्मीर में कोरोना से पहली मौत अबतक कोरोना से 16 मौतें
x
देश में कोरोनावायरस के अब तक 649 मामले सामने आ चुके हैं.

देश में कोरोनावायरस के अब तक 649 मामले सामने आ चुके हैं. 16 लोगों की मौत हो चुकी है. नगर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 65 साल के शख्स की मौत हो गई है. शख्स सोपोर का रहने वाला था लेकिन फिलहाल श्रीनगर में रह रहा था. वो डायबटीज का मरीज भी था. श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की है.

दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर उसकी पत्नी, बेटी और दो अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लोग सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए। अब इन लोगों के संपर्क में आए 800 लोगों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 36 हो गई है। बुधवार को देश में 95 नए मामले सामने आए। संक्रमण 25 राज्यों तक पहुंच गया है।

गोवा में 3 नए पॉजिटिव मिले

गोवा में देर रात संक्रमण के तीन नए मामले मिले। इसमें से 25 साल का व्यक्ति स्पेन से जबकि 29 साल का शख्स ऑस्ट्रेलिया से और 55 साल का तीसरा संक्रमित अमेरिका की यात्रा से आया था। उधर, अहमदाबाद में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने बुधवार देर रात दम तोड़ दिया। महिला कुछ दिन पहले ही विदेश से लौटी थी। तबीयत खराब होने पर 22 मार्च को उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अब तक 16 की मौत

कोरोनावायरस से अब तक देश में 16 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को श्रीनगर में 65 साल के बुजुर्ग की, मुंबई में 65 साल की महिला की और गुजरात के भावनगर में 70 साल की महिला की मौत हुई। बुधवार को भी तीन मौतें हुई थीं। सुबह तमिलनाडु के मदुरै में 54 साल के मरीज, शाम को उज्जैन में 65 साल की महिला की और देर रात अहमदाबाद में 85 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई।

Next Story