Home > राष्ट्रीय > पुलवामा अटैक के चलते सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना नहीं मनाएगी होली

पुलवामा अटैक के चलते सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना नहीं मनाएगी होली

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के सम्मान में इस साल सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना इस साल आधिकारिक रूप से होली नहीं मनाएगी।

 Special Coverage News |  20 March 2019 5:32 AM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा अटैक के चलते सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना नहीं मनाएगी होली

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में पिछले महीने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के सम्मान में इस साल सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना इस साल आधिकारिक रूप से होली नहीं मनाएगी। सीआरपीएफ मुख्यालय ने इस बाबत सभी बटालियनों को बाकायदा एक पत्र भेजकर सूचित किया है कि कहीं पर भी किसी तरह का होली समारोह आयोजित नहीं किया जाए।

सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) आर आर भटनागर ने मंगलवार को बल के 80वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वामपंथी चरमपंथियों या नक्सलियों का प्रभाव 40 प्रतिशत तक कम हुआ है और अब देश में कुछ ही क्षेत्र बचे हैं जो अब इससे प्रभावित नहीं हैं।

दिवंगत जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए डीजी ने कहा कि बल शहीद जवानों के परिजन की मदद के लिए एक 'मोबाइल एप' बना रहा है। उन्होंने कहा कि पुलवामा में 14 फरवरी को आत्मघाती हमले में शहीद 40 जवानों के सम्मान में 21 मार्च को होली के मौके पर कोई आधिकारिक जश्न नहीं होगा।

डीजी ने आगे कहा, 'जम्मू कश्मीर में, आतंकवाद से निपटना एक चुनौती है. बल ने कश्मीर घाटी में पिछले साल अभियानों में 210 आतंकवादियों को मार गिराया।'


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top