राष्ट्रीय

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक LIVE : सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की

Arun Mishra
24 Aug 2020 6:07 AM GMT
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक LIVE : सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की
x
आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की मीटिंग है, जिसमें नेतृत्व के सवाल पर खुलकर बात हो सकती है.

नई दिल्ली : कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच सोमवार को पार्टी की बड़ी बैठक होने वाली है. आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की मीटिंग है, जिसमें नेतृत्व के सवाल पर खुलकर बात हो सकती है. CWC की ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में संगठन में बड़े बदलाव की मांग की है. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने कह दिया है कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं.

बैठक से पहले सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगी. ऐसे में तमाम कयासों का दौर के बीच राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग होने लगी है. बताते चलें कि सोनिया गांधी अब तक पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं.

CWC की इस बैठक में न सिर्फ ये तय हो सकता है कि सोनिया गांधी आगे कांग्रेस का नेतृत्व जारी रखेंगी या नहीं बल्कि गांधी परिवार से ही पार्टी के नेतृत्व के सवाल पर खुली चर्चा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को बता दिया है कि उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष का 1 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और अब पार्टी के अध्यक्ष पद को छोड़ना चाहती हैं. CWC की ये बैठक सोनिया गांधी को करीब 2 हफ्ते पहले लिखी गई एक चिट्ठी की प्रतिक्रिया के तौर पर बुलाई गई है.

23 नेताओं जिनमें CWC के सदस्य, UPA सरकार में मंत्री रहे नेता और सांसदों ने सोनिया गांधी को संगठन के मसले पर चिट्ठी लिखी थी. चिट्ठी में सशक्त केंद्रीय नेतृत्व के साथ पार्टी को चलाने की सही रणनीति पर जोर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि नेतृत्व ऐसा हो जो सक्रिय हो और जमीन पर काम करता दिखे.

म.प्र. के गृह मंत्री ने कसा तंज

म.प्र. के गृह मंत्री ने कहा, ये सच है कि कांग्रेस में बहुत सारे योग्य उम्मीदवार है, सोनिया गांधी जी हैं, राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी, रेहान वाड्रा, मायरा गांधी जी हैं। कांग्रेस वो विद्यालय है जहां स्टूडेंट चाहे कितना अच्छा पढ़ ले वहां फर्स्ट तो हेडमास्टर साहब का बच्चा ही आएगा.

Next Story