Top
Home > राष्ट्रीय > नीलाम हुई दाऊद इब्राहिम की संपत्ति, ये लगाई गई कीमत!

नीलाम हुई दाऊद इब्राहिम की संपत्ति, ये लगाई गई कीमत!

मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की मुंबई की संपत्ति 3.51 करोड़ रूपये में नीलाम हो गई है .

 Anamika goel |  10 Aug 2018 10:07 AM GMT  |  नई दिल्ली

नीलाम हुई दाऊद इब्राहिम की संपत्ति, ये लगाई गई कीमत!
x

नई दिल्ली : मुंबई अंडरवर्ल्ड माफिया और मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की मुंबई की संपत्ति 3.51 करोड़ रूपये में नीलाम हो गई इस नीलामी में लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और खूब ऊंची बोली लगाई। सबसे ऊंची बोली सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने लगाई और दाऊद की संपत्ति के मालिक बन गए। इस नीलामी प्रक्रिया से इस बात से भी पर्दा उठ गया कि अब दाऊद का नाम लेने से लोग डरते हैं। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने मुंबई के पाकमोडिया स्ट्रीट स्थित दाऊद और उनके परिवार की तीन संपत्तियों में से एक को नीलाम करने के लिए निविदा मंगाई थी और बोली लगाने का आयोजन किया।

अखबारों में नीलामी के लिए निकले सरकारी विज्ञापन में भेंडी बाजार इलाके में मासुल्ला बिल्डिंग की शुरूआती बोली 79.43 लाख रूपये रखी गई थी। इस इमारत को स्मगलर और फॉरेन एक्सचेंज एक्ट के तहत सीज किया गया था।

मंत्रालय ने 9 प्रॉपर्टी जब्त की थी। इसमें माफिया दाउद इब्राहिम की भी एक संपत्ति थी। दक्षिण मुंबई के पाकमोडिया स्ट्रीट में अमीना बिल्डिंग 40000 स्क्वायर फीट की चार मंजिला इमारत दाऊद इब्राहिम की संपत्ति थी। इसे खरीदने के लिए 25 लोगों ने बोली लगाई थी। नीलामी आयोजन में सार्वजनिक बोली में इसकी सबसे ज्यादा कीमत 1.91 करोड़ रूपये लगाई गई। आखिर में इस इमारत को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीद लिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Anamika goel

Anamika goel

Never Give Up..


Next Story
Share it