Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > परीक्षा पे चर्चा 2020 : थोड़ी देर में पीएम मोदी की क्लास

परीक्षा पे चर्चा 2020 : थोड़ी देर में पीएम मोदी की 'क्लास'

 Sujeet Kumar Gupta |  20 Jan 2020 5:12 AM GMT  |  नई दिल्ली

परीक्षा पे चर्चा 2020 : थोड़ी देर में पीएम मोदी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर के करोड़ों बच्चों की क्लास लेंगे। इसके लिए आज दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन किया जा रहा है। बच्चों के लिए पीएम मोदी के कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का ये तीसरा साल है। 2018 में पहली बार इसकी शुरुआत की गई थी। बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का उद्देश्य है छात्र-छात्राओं को परीक्षा के तनाव से दूर करना और उन्हें सफलता के मायने समझाना। ये कार्यक्रम आज दिन के 11 बजे से शुरू होगा।

दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में दो हजार छात्र-छात्राएं इस कार्यक्रम के लिए सीधे पीएम मोदी से रूबरू होंगे। ये वे विद्यार्थी हैं जिन्हें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए चुना गया है। इनमें से कुछ छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का भी अवसर मिलेगा।

'परीक्षा पर चर्चा' में बिहार के अलग अलग स्कूल के 64 छात्र शामिल होंगे. बिहार से दिल्ली पहुंचे सभी बच्चों को फिलहाल राष्ट्रीय बाल भवन में ठहराया गया है. प्रधानमंत्री से सवाल करने को छात्र उत्साहित हैं. बच्चों ने कहा अगर मौका मिला तो सवाल भी तय कर लिए क्या पूछना है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it