Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में पीएम मोदी का गुणगान करते हुए बोले- मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोग थे यहां पर...

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में पीएम मोदी का गुणगान करते हुए बोले- मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोग थे यहां पर...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत के दो दिनों के दौरे पर आए थे। 25 फरवरी को उनका दौरा शुरू हुआ। ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से भी ज्यादा की भीड़ को संबोधित किया था।

 Sujeet Kumar Gupta |  1 March 2020 7:23 AM GMT  |  नई दिल्ली

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में पीएम मोदी का गुणगान करते हुए बोले- मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोग थे यहां पर...

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन भारत दौरे के बाद अपने स्वदेश वापस लौट चुके है लेकिन भारतीय पीएम मोदी का गुणगान करते नही थक रहे है। ट्रंप ने शनिवार को दक्षिणी पूर्वी अमेरिकी राज्य के दक्षिण कैरोलिना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी महान व्यक्ति हैं, जिन्हें पूरा देश प्यार करता है। ट्रंप ने कहा कि मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित करने के बाद वे अब भीड़ को लेकर उत्साहित नहीं होता।

ट्रंप ने भारत के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ को संबोधित करने को लेकर कहा कि भारत दौरे के बाद से वह अब भीड़ को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं होते हैं। उन्होंने कहा वे (पीएम मोदी) महान नेता हैं, उनकी लोकप्रियता काफी अधिक है। भारत जाना मेरे लिए सार्थक रहा।

रैली में कम लोग होने पर ट्रंप ने कहा कि मुझे आपसे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन भारत में एक लाख से ज्यादा सीट वाला स्टेडियम था। जो कि पूरा भरा हुआ था। वह सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। पीएम मोदी मेरे साथ थे, बहुत अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत में काफी प्यार मिलता है।

उन्होंने आगे कहा, यहां भी भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं ऐसी जगह से लौटा हूं जहां एक लाख लोग थे। यहां कितने होंगे? 15 हजार? ऐसे में उत्साह आना मुश्किल होता है। भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साह आना मुश्किल है। अमेरिका की जनसंख्या भारत के मुकाबले बेहद कम है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं भारत जाने के बाद अब भीड़ के बारे में फिर से उत्साहित नहीं हो सकता। मुझे इस भीड़ से प्यार है। मुझे वह भीड़ भी पसंद है। आपको बता दें कि उनके पास बहुत प्यार है... उनके पास एक महान प्रेम है। उनके पास एक महान नेता है, और उनके पास इस देश के लोगों के लिए प्रेम है। यह वास्तव में एक सार्थक यात्रा थी।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत के दो दिनों के दौरे पर आए थे। 25 फरवरी को उनका दौरा शुरू हुआ। ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से भी ज्यादा की भीड़ को संबोधित किया था। ट्रंप के साथ पीएम मोदी भी थे। गुजरात के बाद ट्रंप ने ताजमहल का दौरा किया और फिर दिल्ली भी पहुंचे।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it