राष्ट्रीय

डॉ कुमार विश्वास ने कही खरी बात, हद्द है ! अपने-अपने खूँटों से बँधे गधे, अपने-अपने मालिकों के हक़ में रेंक रहे है!

Special Coverage News
3 Feb 2019 3:32 PM GMT
डॉ कुमार विश्वास ने कही खरी बात, हद्द है ! अपने-अपने खूँटों से बँधे गधे, अपने-अपने मालिकों के हक़ में रेंक रहे है!
x

पश्चिम बंगाल में हुए बंगाल पुलिस और सीबीआई की भिडंत पर हिंदी के जाने माने कवि कुमार विश्वास ने एक बड़ी बात कही. डॉ कुमार जब भी कोई देश हित की बात सामने आती तब अपनी बेबाक बात कहते आये है. इसी बात को लेकर उन्होंने बंगाल की घटना पर बड़ा तंज कसते हुए कहा है कि हद्द है, अपने-अपने खूँटों से बँधे गधे, अपने-अपने मालिकों के हक़ में रेंक रहे है.


डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि है, "अपने-अपने खूँटों से बँधे गधे, अपने-अपने मालिकों के हक़ में रेंक रहे है" पर देश के संवैधानिक संस्थानों की इस फ़ज़ीहत पर कोई बोलने को तैयार नहीं ? अपने मल्लयुद्ध में, बड़ी मेहनत से बने इस महान लोकतंत्र, उसकी संस्थाओं और राज्यों की स्वायत्तता को दाँव पर मत लगाओ करमजलो. कुमार ने एक ही लाइन में पूरी बात कह दी है.


डॉ कुमार ने कहा कि ये दोनों तरफ़ के मल्लों की चुनावी कसरत है लेकिन देश और उसकी लोकतांत्रिक संस्थाओं के वैश्विक सम्मान के लिए ख़राब वक़्त है. फिर कह रहा हूँ,अपने नेताओं-दलों को वोट दीजिए पर प्राथमिकता में पहले देश और उसके लोकतंत्र को रखिए.सत्ताएँ आती-जाती रहेंगी पर ऐसी हरकतें हमारी साख पर खरोंच हैं. इससे हमको अब सीख लेने की जरूरत है.


बता दें डॉ कुमार विश्वास ने भी देश में कुछ बदलने की मंशा से राजनैतिक पार्टी बनाई थी लेकिन देश बदलने की मंशा लेकर आई पार्टी की ही मंशा बदल गई. जिससे आहत होकर कुमार ने पार्टी को तिलांजली दे दी. कुमार विश्वास देश की युवाओं की धडकन में बसते है.

Next Story