राष्ट्रीय

सांसद संजय सिंह समेत आठ राज्यसभा दे रहे ही धरना और गा रहे है ये गाना!

Shiv Kumar Mishra
21 Sep 2020 5:05 PM GMT
सांसद संजय सिंह समेत आठ राज्यसभा दे रहे ही धरना और गा रहे है ये गाना!
x
मोदी जी को किसानों के हित मे काम करना था तो न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी अधिकार क्यों नही बनाया ?

किसान बिल को लेकर हुए हंगामे पर राज्यसभा के सभापति उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आठ राज्यसभा सांसदों को एक सप्ताह के लिए सदन से निष्काषित कर दिया जिसको लेकर निष्काषित नेता सदन के बाहर धरने पर बैठ गये है. इन नेताओं में आप के संजय सिंह , टीएमसी के ब्रायन लारा , कांग्रेस के सांसद है.

संजय सिंह ने कहा कि देश में पहली बार कल काला दिन था. जहाँ राज्य सभा में BJP के पास नंबर नही था, बिल गिर जाता इसीलिए नियम क़ानून संविधान व लोकतंत्र की हत्या करके जबरन किसान विरोधी "काला क़ानून" पास कराया गया. जिसका विरोध करने वाले सांसदों को सदन से बाहर कर दिया गया.

संजय सिंह ने कहा है कि किसान विरोधी बिल के खिलाफ साथी सांसदों के साथ संसद भवन में धरने पर बैठा हूँ , यहाँ से जाऊंगा नही , यही गांधी प्रतिमा के नीचे घास पर सोऊंगा. सभी दलों के सांसदों का साथ मिल रहा है. इस किसान विरोधी सरकार को मैं बेनकाब करके रहूंगा. अडानी अम्बानी को किसानों के खेत का मालिक बनाना चाहती है मोदी सरकार. लोकतंत्र की हत्या करके सरकार ने कानून को पास कराया है.मोदी जी को किसानों के हित मे काम करना था तो न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी अधिकार क्यों नही बनाया ?

संजय सिंह सभी सांसदों के साथ मिलकर गाना गाकर अपना समय काट रहे है. वीरों की ये बाट है भाई कायर का नही काम रे भैया कायर का नही काम सर पर बाँध कफ़न जो निकले बिन सोचें परिणाम रे कायर का नही काम रे भैया कायर का नही काम।

सुनिए आप भी सांसदों का गाना



Next Story