राष्ट्रीय

Faridabad News: 7 वर्षीय बच्ची से रेप, ब्लेड से गला काटा फिर सिर में ईंट मारकर हत्या, कट्टे में डालकर फेंकी डेड बॉडी

Special Coverage Desk Editor
29 Dec 2022 4:40 PM GMT
Faridabad News: 7 वर्षीय बच्ची से रेप, ब्लेड से गला काटा फिर सिर में ईंट मारकर हत्या, कट्टे में डालकर फेंकी डेड बॉडी
x
Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद में सात वर्षीय बच्ची से रेप के बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गई। आरोपी पीड़ित लड़की के पड़ोस में रहता था। बच्ची के माता-पिता पहले आरोपी के मकान में ही किराए पर रहते थे और आरोपी का मकान छोड़कर पड़ोस में रहने लगे थे।

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद में सात वर्षीय बच्ची से रेप के बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गई। क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र कुमार तथा एसएचओ सूरजकुंड बलराज व अनखीर चौकी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम रविंद्र उर्फ राजा है जो फरीदाबाद के ही गांव का ही रहने वाला है और बच्ची के पड़ोस में रहता था। बच्ची के माता-पिता पहले आरोपी के मकान में ही किराए पर रहते थे और आरोपी का मकान छोड़कर पड़ोस में रहने लगे थे। 27 दिसंबर कि सुबह बच्ची स्कूल में जाने के लिए निकली थी, छुट्टी के बाद जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो माता-पिता ने उसको तलाश करने की बहुत कोशिश की परंतु उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा।

जिसके पश्चात उन्होंने अनखीर पुलिस चौकी में इसकी शिकायत दी। डीसीपी क्राइम ने क्राइम ब्रांच एनआईटी तथा सूरजकुंड थाना प्रभारी को बच्ची की जल्द तलाश करने के निर्देश दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए जिसमें एक लड़का बच्ची का पीछा करता दिखाई दिया। पुलिस ने सूचना मिलने के मात्र 12 घंटे के अंदर आराेपी की पहचान करके उसे काबू कर लिया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसी ने बच्ची का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था और जब वह चिल्लाई तो उसकी हत्या कर दी।

इसके पश्चात मुकदमे में हत्या तथा पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़ी गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 21 वर्ष है और वह दसवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है। आरोपी मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। आरोपी ने जब सुबह बच्ची को अकेले जाते हुए देखा तो उसने मौका पाकर बच्ची को अपने खंडर पड़े मकान में ले गया और वहां पर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया और जब बच्ची चिल्लाई तो गला दबा दिया और ब्लेड से बच्ची का गला काटकर व उसके सिर में ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके पश्चात आरोपी बच्ची के शव को कट्टे में डालकर मोटरसाइकिल पर ले गया और सेठी गार्डन के पीछे फेंक आया। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है।

आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपी निशानदेही पर बच्ची का शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए बीके हॉस्पिटल भेजा गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस क्राइम को चिन्हित अपराध की श्रेणी में रखा गया है जिसमें त्वरित कानूनी कार्रवाई करके आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रावधान है। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है और आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करके पीड़ित को न्याय दिलाया जाएगा। कानूनी कार्रवाई जारी है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story