राष्ट्रीय

किसान आंदोलन : कृषि कानूनों की प्रतियां जला किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर मनाई लोहड़ी

Arun Mishra
13 Jan 2021 8:10 AM GMT
किसान आंदोलन : कृषि कानूनों की प्रतियां जला किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर मनाई लोहड़ी
x

तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां जलाते किसान

मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है.

नई दिल्ली : मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है. आज किसानों के आंदोलन का आज 49वां दिन है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कानूनों के अमल पर रोक लगाते हुए चार सदस्यों की एक कमेटी बनाई थी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसानों ने कहाल कि वे किसी भी कमेटी के पास नहीं जाएंगे. किसानों ने आंदोलन जारी रखने का फैसला किया है. लोहड़ी के मौके पर दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने तीनों कृषि बिल की प्रतियों को आग के हवाले कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों किसान कानून के अमल पर फिलहाल रोक लगा दी है लेकिन किसान कानून रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं.

हेमा मालिनी ने धरने पर बैठे किसानों पर उठाये सवाल

भारतीय जनता पार्टी की सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने धरने पर बैठे किसानों को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है. हेमा मालिनी का कहना है कि जो किसान धरने पर बैठे हैं, उन्हें कानून में समस्या ही नहीं पता है.

किसानों की मौत पर राहुल ने किया ट्वीट

किसान आंदोलन में किसानों की मौत को लेकर राहुल गांधी ने फिर से ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने लिखा- '60 से ज़्यादा अन्नदाता की शहादत से मोदी सरकार शर्मिंदा नहीं हुई, लेकिन ट्रैक्टर रैली से इन्हें शर्मिंदगी हो रही है!'


Next Story