राष्ट्रीय

करनाल में किसानों की महापंचायत, 5 जिलों में इंटरनेट बंद,जिला हुआ किले में तब्दील

करनाल में किसानों की महापंचायत, 5 जिलों में इंटरनेट बंद,जिला हुआ किले में तब्दील
x
करनाल में रात 12:00 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद किया गया. इसके अलावा करनाल के आसपास के 4 जिलों कुरुक्षेत्र, पानीपत, जींद और कैथल में भी इंटरनेट बंद किया गया.

करनाल: हरियाणा के करनाल जिले में किसानों पर 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को किसानों की और से महापंचायत बुलाई गई है. साथ ही किसानों ने करनाल जिले की '' लघु सचिवालय का घेराव करने'' की भी योजना बनाई है.

जिसके मद्देनजर जिले में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. किसानों की इस सभा में जहां काफी संख्या में किसानों के जुटने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस व पैरामिलेट्री फोर्स की तैनात की गई है.साथ ही करनाल में रात 12:00 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद किया गया. इसके अलावा करनाल के आसपास के 4 जिलों कुरुक्षेत्र, पानीपत, जींद और कैथल में भी इंटरनेट बंद किया गया.

वही,करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने बताया कि पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त बल के साथ, पुलिस अधीक्षक रैंक के पांच अधिकारी और 25 डीएसपी रैंक के अधिकारी यहां सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे. उन्होंने कहा कि सुरक्षा उपायों के तहत कैमरों से लैस ड्रोन भी तैनात किए जाएंगे. करनाल के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

सोमवार को किसानों की प्रशासन के साथ मीटिंग के बेनतीजा रहने के बाद आज किसान करनाल जिला सचिवालय का घेराव करने करनाल में पहुच रहे हैं. इसे देखते हुए पुलिस और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से अस्त्र-शस्त्र के साथ तैनात किया गया. करनाल के अनाज मंडी लघु सचिवालय में सभी जगह हजारों की संख्या में जवान लगाए गए हैं ताकि किसान किसी भी तरह लघु सचिवालय में एंट्री न कर सकें.



Next Story