राष्ट्रीय

लॉकडाउन को लेकर सरकार की बनी रणनीति, ये है सरकार की पूरी प्लानिंग

Shiv Kumar Mishra
7 April 2020 2:53 AM GMT
लॉकडाउन को लेकर सरकार की बनी रणनीति, ये है सरकार की पूरी प्लानिंग
x
साथ ही, ये सुनिश्चित करने को कहा है कि ऑडियो-वीडियो तकनीक का भी इस्तेमाल करने की हिदायत दी है।

नई दिल्ली: मोदी सरकार की तरफ से लगाया गया 21 दिन का लॉकडाउन अब खत्म होने वाला है। इसे कोरोना वायरस भारत में (coronavirus in india) फैलने से रोकने के लिए लागू किया गया था। केंद्र सरकार (Modi Government after lockdown) उन रास्तों की तलाश करने में जुटी है, जिसके जरिए 14 अप्रैल को लॉकडाउन (India after Lockdown) खुलने के बाद तमाम काम किए जा सकें। सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वह अगले 8 दिनों में उन प्रोजेक्ट्स की पहचान करने को कहा है कि जिसे शुरू किया जा सकता है।

सरकार ने बिड्स पर घर से ही काम करते हुए सारा पेपरवर्क पूरा करने को भी कहा है। इसके अलावा रोस्टर भी तैयार करने को कहा है, जिस तरह लोग शिफ्ट में काम करेंगे। साथ ही, ये सुनिश्चित करने को कहा है कि ऑडियो-वीडियो तकनीक का भी इस्तेमाल करने की हिदायत दी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 21 दिन के लॉकडाउन से बाहर आना उतना ही कठिन है, जितना कि इसे लागू करना कठिन था। आगे उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद सरकार के कामकाज को अब शुरू करना ही होगा। बता दें कि एक कमेटी में उन तमाम विकल्पों पर बात की गई है, जिनके जरिए 21 दिन का लॉकडाउन खत्म होने के बाद कामकाज शुरू किया जा सकेगा।

बात दें कि उत्तर प्रदेश और तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही है, चूँकि अब एक माह के लगभग होने वाला है तो सरकार कुछ दिन की आम आदमी को राहत भी देना चाहती है।

Next Story