राष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री पर पीएम मोदी आहत, किया फोन, बोले- '20 साल से मैं भी सह रहा हूं अपमान'

Arun Mishra
20 Dec 2023 6:14 AM GMT
उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री पर पीएम मोदी आहत, किया फोन, बोले- 20 साल से मैं भी सह रहा हूं अपमान
x
टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी.

नई दिल्ली : संसद परिसर के एक वीडियो में तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी को कथित तौर पर राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति की नकल करते हुए दिखाने के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की, और कुछ सांसदों की "घृणित नाटकीयता" पर बहुत दुख व्यक्त किया।

उपराष्ट्रपति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया। उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

मैंने प्रधान मंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं। मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते।'

बता दें कि लोकसभा से संस्पेंड किए जाने के बाद मंगलवार को विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते दिखे थे. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी. हालांकि, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनकी नकल करने के लिए तृणमूल सांसद की आलोचना की. जगदीप धनखड़ ने कहा था कि शर्मनाक, हास्यास्पद, अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना की वीडियोग्राफी कर रहा है.

Next Story