राष्ट्रीय

24 घंटे में कोरोना के 92 मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में है अभी देश, नियम का करें पालन

Arun Mishra
30 March 2020 11:59 AM GMT
24 घंटे में कोरोना के 92 मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में है अभी देश, नियम का करें पालन
x
देश भर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 92 मामले सामने आए हैं. जबकि 4 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है.

नई दिल्ली : कोरोना वायरस पर भारत में लगाम कसने की पूरी कोशिश की जा रही है. सरकार, प्रशासन और डॉक्टर्स सभी अपनी-अपनी मुस्तैदी से तैनात है. वहीं आम लोग भी घर में रहकर, लॉकडाउन (lockdown) का पालन करते हुए कोरोना को मात देने की कोशिश कर रहे हैं. देश भर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus)के 92 मामले सामने आए हैं. जबकि 4 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया, 'पिछले 24 घंटों में COVID19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं. भारत में COVID19 के कुल मामलों की संख्या 1071 और कोरोना से 29 मौते अब तक हो गई है.

इसके साथ ही उन्होंने बताया, 'लॉकडाउन के चलते पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में चिकित्सा उपकरण और आपातकालीन सामानों की आपूर्ति के लिए विशेष कार्गो उड़ानें चलाने के लिए अपनी अनुमति दी है.'



देश अभी लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में हैं

लव कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश अभी लोकल ट्रांसमिशन के स्टेज में हैं. उन्होंने कहा कि देश जब कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज पर पहुंचेगा तब उसके बारे में बताया जाएगा लेकिन देश अभी इस स्तर पर नहीं पहुंचा है. हम वापस जीरो पर न पहुंचे इसके लिए सरकार के दिशानिर्देशों का 100 फीसदी पालन करना जरूरी है. यदि यह 99 प्रतिशत भी हुआ तो हम वापस जीरो पर पहुंच जाएंगे.

Next Story