लाइफ स्टाइल

असम CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- कौन हैं शाहरुख खान? मैं नहीं जानता : फिर SRK ने रात 2 बजे किया फोन, फिर..'

Arun Mishra
22 Jan 2023 8:51 AM GMT
असम CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- कौन हैं शाहरुख खान? मैं नहीं जानता : फिर SRK ने रात 2 बजे किया फोन, फिर..
x
कौन हैं शाहरुख खान? मैं उनके या फिल्म के बारे में कुछ नहीं जानता।

शनिवार को गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शाहरुख की फिल्म पठान देखने से मना कर दिया था। यहां एक सवाल के जवाब में उन्होंने यहां तक कह दिया- कौन हैं शाहरुख खान? मैं उनके या फिल्म के बारे में कुछ नहीं जानता। लेकिन आज मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि मुझे शनिवार-रविवार रात 2 बजे शाहरुख खान ने फोन किया था। वे गुवाहाटी के नरेंगी हॉल में होने वाली पठान की स्क्रीनिंग को लेकर परेशान थे। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है। हम सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान कोई विवाद न हो।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 20 जनवरी को गुवाहाटी के नरेंगी में एक सिनेमा हॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। इस दौरान शाहरुख खान के पोस्टर जला दिए। इसी हॉल में 25 जनवरी को पठान की स्क्रीनिंग होगी। पठान फिल्म के खिलाफ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन पर संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने यहां तक कह दिया- कौन हैं शाहरुख खान? मैं उनके या फिल्म के बारे में कुछ नहीं जानता। शाहरुख ने मुझे फोन नहीं किया है, लेकिन अगर वे कॉल करते हैं तो मैं इस मामले को देखूंगा।

रात 2 बजे आया कॉल

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज ट्वीट कर बताया कि मुझे शनिवार-रविवार रात 2 बजे शाहरुख खान ने फोन किया था। वे गुवाहाटी के नरेंगी हॉल में होने वाली पठान की स्क्रीनिंग को लेकर परेशान थे। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है। हम सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान कोई विवाद न हो।

क्यों हो रहा है विवाद?

पठान के गाने 'बेशरम रंग' में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसी को लेकर विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिन्दू संगठनों ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है।

Next Story