राष्ट्रीय

आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वर्तमान संकट से क्या संबंध था - योगेंद्र यादव

Shiv Kumar Mishra
15 May 2020 2:33 PM GMT
आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वर्तमान संकट से क्या संबंध था - योगेंद्र यादव
x
किसान किसान बोलना है, अगले दिन हैडलाइन लगवानी है, और जेब से एक भी पैसा नहीं निकालना?

समाज सुधारक और पिछले कई सालों से किसानों की आवाज बन चुके योगेंद्र यादव ने आज की प्रेस कांफ्रेंस पर सवाल खड़ा किया है. क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि शुक्रवार शाम चार बजे एक किसानों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. उस प्रेस वार्ता के बाद योगेंद्र यादव ने यह सवाल किये है.

योगेंद्र यादव ने कहा है कि कृषि व्यवस्था में सुधार के लिए 11 घोषणाएं तो हो गई लेकिन यह नहीं बताया की उसमें नई बात क्या है? इनमे से कई घोषणाएं तो बजट में की जा चुकी थीं. क्या वित्त मंत्री एक संशोधित बजट पेश कर रही थी? यह पता नहीं लगा कि सरकार अपनी जेब से कितना पैसा डालेगी?

योगेंद्र यादव ने कहा कि वित्त मंत्री ने यह नहीं समझाया कि कृषि कानून में बदलाव का लॉक डॉउन से क्या संबंध है? कृषि व्यापार पर बंदिश हटाना अच्छा है लेकिन अब क्यों? मछलीपालन, मधुमक्खी पालन और बागवानी की इन सुंदर योजनाओं से किसानों को इस संकट के दौरान क्या फायदा होगा?

योगेंद्र यादव ने कहा कि आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ क्या? क्या यह संशोधित बजट था या राष्ट्रीय कृषि नीति की घोषणा? इसका वर्तमान संकट से क्या संबंध था? कहीं खेल यह तो नहीं था कि टीवी पर एक घंटा फुटेज खानी है, किसान किसान बोलना है, अगले दिन हैडलाइन लगवानी है, और जेब से एक भी पैसा नहीं निकालना?


Next Story